trendingPhotosDetailhindi4017538

IPL 2022 SRH Vs RR: संजू की सेना और विलियमसन के वीरों में है कितना दम?

आईपीएल में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमों के लिए पिछवा टूर्नामेंट कुछ खास नहीं रहा था.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 28, 2022, 09:46 PM IST

आईपीएल अब पूरे जोर-शोर से चल रहा है और फैंस हर मैच का भरपूर मजा ले रहे हैं. मंगलवार को हैदराबाद और राजस्थान के बीच जोरदार मुकाबला होने जा रहा है. दोनों ही टीमें पिछले टूर्नामेंट की यादों को पीछे छोड़कर नए सिरे से शुरुआत करने के लिए उत्सुक है. अब तक दोनों ही टीमों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की कप्तानी में 1-1 बार टूर्नामेंट जीता है. 

1.सनराइजर्स की ताकत है गेंदबाजी 

सनराइजर्स की ताकत है गेंदबाजी 
1/5

आईपीएल में इस बार सनराइजर्स की ताकत गेंदबाजी है. हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, वाशिंगटन सुंदर जैसे धाकड़ गेंदबाज हैं. ये तीनों ही गेंदबाज विकेट टेकिंग बॉलर हैं और किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं. इसके अलावा, तीनों भारतीय हैं और घरेलू पिचों को अच्छी तरह से समझते हैं.
 



2.आक्रामक बल्लेबाजों की कमी खलेगी

आक्रामक बल्लेबाजों की कमी खलेगी
2/5

हैदराबाद के सामने एक चुनौती आक्रामक बल्लेबाजों की कमी है.  हैदराबाद ने इस साल निकोलस पूरन पर बड़ा दांव खेला है. इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन का अनुभव ही काम आएगा. हालांकि, पिछले सीजन तक टीम के साथ डेविड वॉर्नर टीम से जुड़े थे और उन्होंने 2021 का सीजन छोड़ दें तो ताबड़तोड़ रन बनाए थे. उनकी कमी भी टीम को खल सकती है.  



3.राजस्थान रॉयल्स भी गेंदबाजों पर निर्भर 

राजस्थान रॉयल्स भी गेंदबाजों पर निर्भर 
3/5

राजस्थान रॉयल्स भी पूरी तरह से गेंदबाजों पर ही निर्भर नजर आ रही है. आईपीएल 2022 में अगर ऑन पेपर स्क्वाड को देखेंगे तो पता चलेगा कि इस साल उनकी ताकत गेंदबाजी होने वाली है. राजस्थान रॉयल्स ने इस साल ऑक्शन में रविचंद्रन आश्विन, युजवेन्द्र चहल और ट्रेंट बोल्ट जैसे विकेट टेकिंग गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल किया है. 



4.मध्यक्रम बल्लेबाजी बन सकता है सिर दर्द

मध्यक्रम बल्लेबाजी बन सकता है सिर दर्द
4/5

राजस्थान के खेमे में शिमरोन हेटमायर आपको नजर आने वाले हैं. हेटमायर के बाद राजस्थान के पास सिर्फ युवा रियान पराग का विकल्प बचता है. संजू सैमसन धाकड़ बल्लेबाज हैं और जरूरत पड़ने पर अश्विन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. हालांकि, विकल्पों की कमी उनको परेशान तो कर ही सकती है. 
 



5.दोनों ही टीमों के बीच एक कॉमन कनेक्शन 

दोनों ही टीमों के बीच एक कॉमन कनेक्शन 
5/5

राजस्थान और हैदराबाद की टीम के बीच एक कॉमन कनेक्शन है. दोनों ही टीमों ने आईपीएल का एक-एक सीजन जीता है. दिलचस्प बात है कि दोनों ही टीमों ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों की कप्तानी में ही आईपीएल जीता है. राजस्थान ने दिवंगत शेन वॉर्न की कप्तानी में टाइटल जीता है और हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर की कप्तानी में जीता है. 
 



LIVE COVERAGE