trendingPhotosDetailhindi4068558

Sara Khadem: ईरान की महिला चेस प्लेयर ने बिना हिजाब पहने खेला मैच, फोटो देख कहेंगे जितनी साहसी उतनी ही खूबसूरत भी 

Sara Khadem Plays Without Hijab: ईरान की महिला चेस प्लेयर सारा खादेम ने उज्बेकिस्तान में बिना हिजाब पहने चेस खेला है. सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है.

ईरान की महिला चेस प्लेयर सारा खादेम ने स्पेन में चल रहे चेस टूर्नामेंट में साहसिक कद उठाया है. उन्होंने बिना हिजाब पहने चेस खेला जिसके बाद सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी ताकतें उन्हें हत्या की धमकी दे रहे हैं. हालांकि ज्यादातर लोग उनका समर्थन कर रहे हैं और उनके साहस की सराहना भी कर रहे हैं. सारा ने ईरान में हिजाब के विरोध में चल रही क्रांति को समर्थन दिया है. आगे की तस्वीरों में देखें इस खूबसूरत चेल प्लेयर की लाइफ जर्नी. 

1.Who Is Sara Khadem

Who Is Sara Khadem
1/5

सारा खादेम का जन्म 10 मार्च 1997 को तेहरान में हुआ. उन्हें स्कूल के दिनों से स्पोर्ट्स का काफी शौक था और वह बैडमिंटन और बॉस्केटबॉल खेलती थी. 8 साल की उम्र में उन्होंने चेस खेलना शुरू किया और फिर इस खेल को अपना करियर बनाने का फैसला किया. सारा ने 12 साल की उम्र में अंडर 16 एशियाई चेस प्रतियोगिता जीती थी. 



2.Sara Khadem Personal Life 

Sara Khadem Personal Life 
2/5

2017 मे सारा ने फिल्ममेकर और शो प्रजेंटर अरदेशीर अहमदी से शादी की. वह अपने इंस्टाग्राम पर अक्सर पति के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं. 



3.Sara Khadem Hijab Protest

Sara Khadem Hijab Protest
3/5

सारा खादेम की सोशल मीडिया प्रोफाइल देखें तो वह काफी आधुनिक और प्रगतिशील विचारों का समर्थन करती हैं. सारा ने ईरान की हिजाब क्रांति को भी अपना समर्थन दिया है. 
 



4.Sara Khadem Death Threat

Sara Khadem Death Threat
4/5

सारा खादेम ने उज्बेकिस्तान में बिना हिजाब पहने चेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने काफी ट्रोल किया. खिलाड़ी ने बताया कि उनके फोन पर कई लोग मौत की धमकी दे रहे हैं. 
 



5.Sara Khadem Support 

Sara Khadem Support 
5/5

सारा खादेम को फिलहाल महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली दुनिया भर की संस्थाओं से समर्थन मिल रहा है. इस वक्त वह स्पेन में हैं और सुरक्षा को देखते हुए उनके होटल रूम के बाहर भी गार्ड लगाए हैं. स्पेन की ओर से उन्हें सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया गया है.  



LIVE COVERAGE