trendingPhotosDetailhindi4055528

T20 World Cup 2022: इन 7 बड़े क्रिकेटरों की खलेगी बड़ी कमी, वर्ल्ड कप का मजा हो जाएगा किरकिरा

T20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार टूर्नामेंट कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रहा है. लेकिन इन 7 बड़े खिलाड़ियों के ना होने से मजा कुछ किरकिरा जरूर होने वाला है.

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों के लिए प्लेटफॉर्म तैयार हो चुका है और अब कुछ ही दिनों में भरपूर एक्शन भी दिखना शुरू होने वाला है. लेकिन इस वर्ल्ड कप में आपको एक्शन की थोड़ी कमी मिलने वाली है, क्योंकि क्रिकेट में एक्शन का तड़का लगाने वाले ऐसे कुछ बड़े धाकड़ खिलाड़ी हैं जो चाहकर भी ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके हैं. कौन हैं वो सात बड़े खिलाड़ी जो नहीं खेल रहे हैं इस बार का टी20 वर्ल्ड कप आइए जानते हैं...

1.Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah
1/7

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जो खिलाड़ी शामिल नहीं हो रहे हैं उनमें सबसे बड़ा नाम है टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की जान जसप्रीत बुमराह. बुमराह बैक इंजरी के कारण लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. उन्हें ये इंजरी टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले उस समय हुई जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाली थी. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में फैंस को बुमराह की शानदार यॉर्कर देखने को नहीं मिलेंगी.



2.Jason Roy

Jason Roy
2/7

वनडे और टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले इंग्लैंड के जेसन रॉय भी 2022 का टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल रहे हैं. रॉय की राह में बाधा बनी है उनकी खराब फॉर्म जिसके कारण वो पहले टीम से बाहर हुए और फिर टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए. पाकिस्तान के खिलाफ हुई 7 मैचों की टी20 सीरीज में भी इंग्लैंड ने रॉय की जगह ऐलेक्स हेल को मौका दिया और हेल्स ने ये चांस मिस ना करते हुए खूब रन बनाए.



3.Andre Russell

Andre Russell
3/7

टी20 क्रिकेट के सबसे शानदार ऑलराउंडर वेस्टइंडीज के आंद्रे रसल के भी चौके-छक्के वर्ल्ड कप में देखने को नहीं मिलेंगे. जेसन रॉय के जैसे ही रसल के साथ भी फॉर्म की दिक्कत चल रही है. इसी वजह वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप टीम में रसल को जगह नहीं दी है.



4.Jonny Bairstow

Jonny Bairstow
4/7

विकेट के पीछे रन रोकने से लेकर विकेट के आगे रन बनाने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज भी अनलकी खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं खेल रहे हैं. बेयरस्टो भी चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हुए थे और वो अभी कम से दो-तीन महीने और भी क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं, क्योंकि सीरियस एंकल लिगामेंट इंजरी हुई है.



5.Shimron Hetmyer

Shimron Hetmyer
5/7

इस खिलाड़ी की किस्मत खराब थी या इसने खुद ही अपनी किस्मत फोड़ने वाला काम किया है. क्योंकि ना ही इस खिलाड़ी को चोट के चलते बाहर होना पड़ा है और ना ही फॉर्म के चलते, बल्कि वेस्टइंडीज के शिमरन हेटमायर को तो फ्लाइट मिस करने के चक्कर में बाहर होना पड़ा है. आपने ठीक पढ़ा हेटमायर ऑस्ट्रेलिया के दूसरी रिशेड्यूल फ्लाइट भी नहीं पकड़ सके, जिसके कारण वेस्टइंडीज बोर्ड ने उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया.



6.Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja
6/7

भारत का एक और बड़ा स्टार टी20 वर्ल्ड कप में नहीं दिखने वाला है. इस खिलाड़ी का नाम रवींद्र जडेजा, जिन्हें लोग प्यार से 'सर जडेजा' कहकर बुलाते हैं. जडेजा भी बुमराह की तरह चोट के कारण बाहर हुए थे. जडेजा की जगह टीम में अक्षर पटेल को लाया गया. जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐन मौके पर टीम की मुश्किलें थोड़ी कम की हैं.



7.Jofra Archer

Jofra Archer
7/7

इंजरी के कारण जो एक और खिलाड़ी वर्ल्ड कप नहीं खेल रहा है उसमें एक नाम इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर का भी है. आर्चर लगातार दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने से चूक गए हैं. आर्चर एल्बो इंजरी के चलते 2021 का आईपीएल नहीं खेल पाए थे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर को टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिट कराने की लाख कोशिशें की, लेकिन वो समय रहते फिट नहीं हो पाए और अब एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.



LIVE COVERAGE