trendingPhotosDetailhindi4127828

Paris Olympics में खेलने जा रहीं बिहार की विधायक, मेडल पर लगाएंगी निशाना

पेरिस ओंलपिक (Paris Olympics) के लिए भारतीय निशानेबाजी टीम में बिहार की श्रेयसी सिंह का चयन हुआ है. श्रेयसी जमुई से बीजेपी विधायक हैं.

पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) 26 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक होने हैं. इसके लिए भारत ने 117 खिलाड़ियों का दल भेजा है. भारतीय ओलंपिक दल में बिहार की विधायक श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) भी शामिल हैं, जो शॉटगन ट्रैप वूमन इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी. श्रेयसी जमुई से बीजेपी विधायक हैं. वह कॉमनवेल्थ गेम्स में देश को सिल्वर और गोल्ड मेडल दिला चुकी हैं. खेलों में श्रेयसी के योगदान को देखते हुए उन्हें 2018 में अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

1.Shreyasi Singh Shooter

Shreyasi Singh Shooter
1/5

निशानेबाज श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय दल में शामिल एकमात्र बिहारी खिलाड़ी हैं. वह ओलंपिक 2024 में शॉटगन ट्रैप वूमन इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी.



2.Shreyasi Singh Bihar MLA

Shreyasi Singh Bihar MLA
2/5

श्रेयसी जमुई विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक बनी थीं. उन्होंने 2020 विधानसभा चुनाव में राजद के विजय प्रकाश को तकरीबन 41 हजार वोट से हराया था.



3.Shreyasi Singh Family Background

Shreyasi Singh Family Background
3/5

श्रेयसी को राजनीति विरासत में मिली है. उनके पिता दिग्विजय सिंह बिहार के दिग्गज नेता थे. वहीं उनकी मां पुतुल सिंह भी सांसद रह चुकी हैं.



4.Shreyasi Singh Records

Shreyasi Singh Records
4/5

श्रेयसी ने 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. इसके बाद उन्होंने 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड पर निशाना साधा.



5.Shreyasi Singh Arjuna Award

Shreyasi Singh Arjuna Award
5/5

खेलों में श्रेयसी के योगदान को देखते हुए उन्हें 2018 में अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.



LIVE COVERAGE