trendingPhotosDetailhindi4077484

Richest Women Cricketers 2023: दुनिया की सबसे अमीर विमेंस क्रिकेटर्स में भारत की ये खिलाड़ी भी हैं शामिल, देखिए पूरी लिस्ट

Richest Women Cricketers: दुनिया की टॉप-7 अमीर विमेंस क्रिकेटर्स में भारतीय महिलाओं का दबदबा है. आइए जानते हैं कौन हैं वे क्रिकेटर्स और उनकी नेटवर्थ.

डीएनए हिंदी: आज के दौर में क्रिकेट (Richest Women Cricketers) एक ऐसा खेल बन गया है जो कम समय में ही ना सिर्फ प्लेयर्स को अमीर बना दे रहा है बल्कि उन्हें काफी फेमस भी बना देता है.आज उन्हें हर बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट और ब्रैंड प्रोमोशन के लिए हायर कर रही हैं. समय के साथ-साथ पुरुष क्रिकेटरों की तरह ही महिला क्रिकेटरों (Richest Women Cricketers and their networth) के वेतन में बढ़ोतरी हुई है. इतना ही नहीं जब से विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगी है उसके बाद उनकी एहमियत के साथ-साथ नेटवर्थ में भी बढ़ोतरी हुई है.  आज हम आपको दुनिया की 7  सबसे अमीर विमेंस क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिनकी नेटवर्थ सुनकर आप चौंक जाएंगे और इस लिस्ट में भारतीय महिला क्रिकेटरों के भी नाम शामिल हैं.

1.Richest Women Cricketer Ellyse Perry Net worth

Richest Women Cricketer Ellyse Perry Net worth
1/7

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर एलिस पैरी दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में नंबर-1 पर हैं. एलिस की कुल नेटवर्थ करीब 14 मिलियन डॉलर यानी कि 115 करोड़ रुपये है. इंटरनेशनल लेवल पर 5,664 रन बनाने वाली एलिस पैरी अबतक 320 विकेट चटका चुकी हैं.



2.Richest Women Cricketer Meg Lanning Net worth 

Richest Women Cricketer Meg Lanning Net worth 
2/7

दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में नंबर-2 पर हैं ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग.  इनकी नेटवर्थ करीब 9 मिलियन डॉलर यानी कि 74 करोड़ रुपये है. मेग लेनिंग ने अपने करियर में महज 233 पारी में अबतक 8,293 रन बनाए हैं जो कि काबिल-ए-तारीफ है.
 



3.Richest Women Cricketer Mithali Raj Net worth  

Richest Women Cricketer Mithali Raj Net worth  
3/7

भारत की सबसे चहेती बेटी और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. मिताली राज के नाम वैसे तो कई अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज हैं पर 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाली वे दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर है. मिताली की कुल नेटवर्थ लगभग 5 मिलियन डॉलर यानी कि 41 करोड़ रुपये है.



4.Richest Women Cricketer Smriti Mandhana

Richest Women Cricketer Smriti Mandhana
4/7

इन दिनों T20 महिला विश्व कप में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर स्मृति मंधाना इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. मंधाना की कुल नेटवर्थ करीब 4 मिलियन डॉलर यानी कि 33 करोड़ है. इंटरनेशनल क्रिकेट में स्मृति मंधाना 199 मैच में 6,000 से ज्यादा रन ठोक चुकी हैं.



5.Richest Women Cricketer Harmanpreet Kaur Net worth

Richest Women Cricketer Harmanpreet Kaur Net worth
5/7

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वर्तमान कप्तान हरमनप्रीत कौर अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में टॉप-5 में शामिल हैं. अपने करियर में अबतक 6,300 से ज्यादा रन और 72 विकेट चटका चुकी हरमनप्रीत कौर की कुल नेटवर्थ करीब 3 मिलियन डॉलर यानी 25 करोड़ रुपये है. हाल ही में  T20Iw में सबसे ज्यादा मैच खेलने और सबसे तेज 3,000 रन बनाने वाली भारतीय महिला का रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किया.



6.Richest Women Cricketer Sarah Taylor Net worth

Richest Women Cricketer Sarah Taylor Net worth
6/7

इंग्लिश क्रिकेटर सारा टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 6500 से ज्यादा रन बनाए हैं. सारा की कुल नेटवर्थ करीब 2 मिलियन डॉलर यानी कि 16 करोड़ रुपये है.



7.Richest Women Cricketer Holly Ferling Net worth

Richest Women Cricketer Holly Ferling Net worth
7/7

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हॉली फर्लिंग ने वैसे तो अबतक कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं बनाया है पर फिर भी यह खिलाड़ी टॉप-7 सबसे अमीर महिला क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं. हॉली फर्लिंग की कुल नेटवर्थ लगभग 1.5 मिलियन डॉलर यानी कि 12 करोड़ रुपये है. इनके क्रिकेट करियर की बात करें तो इन्होंने 32 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं.



LIVE COVERAGE