trendingPhotosDetailhindi4068020

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत के परिवार में कौन-कौन हैं? जानिए उनकी फैमिली की पूरी जानकारी

Rishabh Pant Family: क्रिकेटर ऋषभ पंत का शुक्रवार सुबह एक्सीडेंट हो गया है. वह दिल्ली से अपनी मां से मिलने उत्तराखंड के रूड़की जा रहे थे.

डीएनए हिंदी: Rishabh Pant Latest Update- भारतीय क्रिकेट ऋषभ पंत का शुक्रवार को एक्सीडेंट हो गया है. वह दिल्ली से उत्तराखंड के रूड़की जा रहे थे. रूड़की से कुछ किलोमीटर पहले दिल्ली-देहरादून हाईवे (Delhi Dehradun Highway) पर गुरुकुल नारसन (Gurukul Narsan) नाम की जगह उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. तेज गति से चल रही उनकी कार अचानक कंट्रोल खोकर डिवाइडर से टकराई और उछलकर दूसरी तरफ गिरने के बाद आग का गोला बन गई. पंत किसी तरह कार का शीशा तोड़कर निकले, लेकिन वह हादसे में गंभीर घायल हुए हैं. हालांकि देर रात उनकी MRI रिपोर्ट में दिमाग और रीढ़ की हड्डी को कोई चोट नहीं आने की बात कही गई है. फिर भी उन्हें पूरी तरह रिकवर होने में कई दिन लगेंगे. फिलहाल देहरादून के मैक्स अस्पताल में उनका इलाज जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आने के बाद कि पंत अपनी मां से मिलने रूड़की जा रहे थे, लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर उनके परिवार में कौन-कौन हैं? आइए हम आपको उनके पूरे परिवार से मिलवाते हैं.

1.'हम दो, हमारे दो' का आदर्श स्लोगन है पंत की फैमिली

'हम दो, हमारे दो' का आदर्श स्लोगन है पंत की फैमिली
1/6

ऋषभ पंत का जन्म 4 अक्टूबर, 1997 को उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रूड़की शहर में हुआ था. उनके परिवार में चार ही लोग हैं. पंत के अलावा उनकी एक बहन और उनके माता-पिता ही उनका परिवार हैं. उनके परिवार को 'हम दो, हमारे दो' वाले सरकारी स्लोगन का आदर्श रूप कहा जा सकता था. हालांकि अब उनके पिता इस दुनिया में नहीं हैं. अब पंत के परिवार में उनकी मां और बहन ही हैं.



2.पिता ने ही बनाया ऋषभ को क्रिकेटर

पिता ने ही बनाया ऋषभ को क्रिकेटर
2/6

ऋषभ पंत के पिता का नाम राजेंद्र पंत (Rishabh Pant Father Name) था, जिनका निधन 5 अप्रैल, 2017 को हो गया था. हालांकि तब तक ऋषभ टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में एंट्री कर चुके थे. उन्होंने अपने पिता के निधन से तीन महीने पहले 1 फरवरी, 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. अपने पिता के निधन के समय पंत दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) टीम के लिए IPL में खेल रहे थे. ऋषभ अपने पिता का अंतिम संस्कार करते समय चिता की आग में झुलस गए थे, इसके बावजूद उन्होंने 2 दिन बाद दोबारा IPL मैच खेलते हुए फिफ्टी जमाई थी. पंत अपने पिता के बेहद करीब थे, क्योंकि उन्होंने ही ऋषभ को क्रिकेटर बनाने का सपना देखा था और उसके साथ इसके लिए जमकर मेहनत भी की थी. राजेंद्र बचपन में घंटों तक ऋषभ को कॉर्क बॉल से अभ्यास कराते थे. राजेंद्र पंत अपना निजी स्कूल चलाते थे. 



3.मां से करते हैं बेहद प्यार, उन्हें सरप्राइज देने ही आ रहे थे रूड़की

मां से करते हैं बेहद प्यार, उन्हें सरप्राइज देने ही आ रहे थे रूड़की
3/6

ऋषभ पंत की मां का नाम सरोज पंत (Rishabh Pant Mother Name) है. ऋषभ अपनी मां से बेहद प्यार करते हैं और मौका मिलते ही उनके पास पहुंचना मिस नहीं करते हैं. एक्सीडेंट से पहले भी वह मां को सरप्राइज देने के लिए ही कार दौड़ा रहे थे. सरोज पंत ही ऋषभ को दिल्ली में क्रिकेट कोचिंग दिलाने के लिए हर सप्ताह रूड़की से लेकर आती थी. यहां वे ऋषभ को अगले दिन भी प्रैक्टिस कराने के लिए उसके साथ रात में मोतीबाग के गुरुद्वारे में जमीन पर ही सो जाती थीं.



4.ऋषभ की बहन भी है सोशल मीडिया स्टार

ऋषभ की बहन भी है सोशल मीडिया स्टार
4/6

ऋषभ पंत की बहन का नाम साक्षी पंत (Rishabh Pant Sister Name) है. ऋषभ को मिली कामयाबी के बाद साक्षी को भी सोशल मीडिया पर जमकर फैन फॉलोइंग मिली है और वे आज की तारीख में सोशल स्टार हैं. साक्षी को बहुत बार ऋषभ के मैच देखने के लिए क्रिकेट स्टेडियम में देखा गया है, जहां वे पपराजी के कैमरों का निशाना बनी रहती हैं. उनके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं.



5.ऋषभ के कोच थे तारिक सिन्हा, पिता जैसा दिया प्यार

ऋषभ के कोच थे तारिक सिन्हा, पिता जैसा दिया प्यार
5/6

ऋषभ पंत के कोच तारिक सिन्हा (Rishabh Pant Coach Name) थे, जिनके शिष्यों में आशीष नेहरा, आकाश चोपड़ा, संजीव शर्मा, अतुल वासन जैसे इंटरनेशनल क्रिकेटरों के नाम भी शामिल हैं. तारिक सिन्हा दिल्ली में सोनेट क्रिकेट क्लब चलाते थे. पिछले साल तारिक सिन्हा का भी निधन हो गया है, जिसके बाद ऋषभ ने बेहद भावुक पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड की थी. इस पोस्ट में उन्होंने एक बार फिर पिता खो देने का दर्द महसूस करने की बात कही थी.



6.ईशा नेगी हैं ऋषभ के दिल का चैन और करार

ईशा नेगी हैं ऋषभ के दिल का चैन और करार
6/6

ऋषभ पंत के दिल का चैन और करार ईशा नेगी (Rishabh Pant Girlfriend) हैं, जो उनकी गर्लफ्रेंड हैं. दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी की एल्युमिनी ईशा इंटीरियर डिजाइनर हैं और नोएडा में रहती हैं.



LIVE COVERAGE