trendingPhotosDetailhindi4071444

Shubman Gill ने 23 की उम्र में तोड़ा सचिन का 24 साल पुराना रिकॉर्ड, नहीं बनाते 200 रन तब भी चल जाता काम

Shubman Gill breaks sachin tendulkar record: न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने दोहरा शतक ठोकने के साथ सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 

शुभमन गिल का बल्ला इस साल प्रचंड फॉर्म में चल रहा है. उन्होंने बैक टू बैक शतक लगाया है. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक जड़ा है और न्यूजीलैंड के खिलाफ तो सीरीज के पहले ही मुकाबले में दोहरा शतक लगा दिया है. इस पारी के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुरान रिकॉर्ड तोड़ दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा निजी स्कोर का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिसे गिल ने तोड़ दिया है. जानें न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने का रिकॉर्ड किन खिलाड़ियों के नाम है. 

Shubman Gill 
शुभमन गिल ने इस मुकाबले में 208 रनों की पारी खेली है लेकिन सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड उन्होंने 188 रन बनाने के साथ ही तोड़ दिया. 

1.Shubman Gill 

Shubman Gill 
1/4

शुभमन गिल ने इस मुकाबले में 208 रनों की पारी खेली है लेकिन सचिन तेंदुलकर का 24 साल पुराना रिकॉर्ड उन्होंने 188 रन बनाने के साथ ही तोड़ दिया. अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का  रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.



2.Sachin Tendulkar 

Sachin Tendulkar 
2/4

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा निजी स्कोर का रिकॉर्ड अब तक सचिन तेंदुलकर के नाम था लेकिन अब वह 24 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है. सचिन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1999 में हैदराबाद में 186 रनों की पारी खेली थी. 



3.Matthew Hayden 

Matthew Hayden 
3/4

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 181 रनों की पारी साल 2007 में खेली थी. इस पारी में उन्होंने 166 गेंदें खेली थी. हेडन की उस तूफानी पारी को आज भी फैंस याद करते हैं. यह मैच हैमिल्टन में हुआ था.
 



4.Dave Callaghan

Dave Callaghan
4/4

1994 में सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड वनडे में डेव कॉल्हेन ने 169 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने इस पारी में 143 गेंदों का सामना किया था और 19 चौके और 4 छक्के लगाए थे. डेव उस दौर के सबसे आतिशी बल्लेबाजों में गिने जाते थे. 



LIVE COVERAGE