trendingPhotosDetailhindi4057374

T20 World Cup IND vs PAK: मेलबर्न की पिच पर किसका पलड़ा होगा भारी, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

23 अक्टूबर को मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी. पाक का हाई स्कोर इस मैदान पर 125 रन का है तो भारत ने 184 रन बनाए थे.

डीएनए हिंदी: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर रविवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच धमाकेदार मुकाबला खेला जाना है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया भी इस मैच के महत्व और लोकप्रियता को जानता है इसलिए दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मैदान पर इस मैच को रखा गया है. ऑस्ट्रेलिया खुद 48 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा. हालांकि शुरुआत मौसम की अपडेट को देखकर फैंस के चेहरे पर मायूसी छा गई थी लेकिन शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड ने अपनी एक फोटो शेयर की जिसे देख फैंस के चेहरे एक बार फिर से खुल उठे. 

1.पहली बार मेलबर्न में आमने-सामने होंगी भारत-पाक

पहली बार मेलबर्न में आमने-सामने होंगी भारत-पाक
1/6

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप में सांतवीं बार भिड़ने के लिए तैयार है. 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. 
 



2.मैच के दौरान हो सकती है बुंदाबांदी

मैच के दौरान हो सकती है बुंदाबांदी
2/6

मौसम की ताजा अपडेट के अनुसार मैच हो सकता है और समय पर शुरू किया जाएगा. आसमान में बादल साफ हैं. हालांकि रविवार को हल्की बुंदाबांदी हो सकती है.
 



3.मेलबर्न का ड्रेनज सिस्टम है वर्ल्ड क्लास

मेलबर्न का ड्रेनज सिस्टम है वर्ल्ड क्लास
3/6

हालांकि मौसम की रिपोर्ट के अनुसार रात में बारिश होगी लेकिन मेलबर्न के क्रिकेट स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम वर्ल्ड क्लास का है इसिलिए बारिश रुकने के कुछ देर बाद ही मैच शुरू हो जाएगा. 
 



4.पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी

पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी
4/6

पिछले 5 मुकाबलों के बात करें तो इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने सभी 5 मैच जीते हैं. इन पांच मुकाबलों में हाई स्कोर इस मैदान का 175 रन है, जो ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. 
 



5.तेज गेंदबाजों के लिए पिच होगी मददगार

तेज गेंदबाजों के लिए पिच होगी मददगार
5/6

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 175 रनों के लक्ष्य को हासिल कर बेस्ट चेज का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. तेज गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाने वाली इस पिच पर 59 विकेट पेसर्स ले चुके हैं. 
 



6.भारत ने इस मैदान पर बनाया है उच्च स्कोर

भारत ने इस मैदान पर बनाया है उच्च स्कोर
6/6

पहली पारी में 145 रनों का औसत टोटल माना जाता है. दूसरी पारी का औसत स्कोर 140 रनों का है. भारत ने इस मैदान पर सबसे अधिक एक पारी में 184 रन बनाए थे. पाक का इस मैदान पर कुल स्कोर 125 रनों का है. 
 



LIVE COVERAGE