trendingPhotosDetailhindi4000373

आरसीबी में एबी डिविलियर्स का रिप्लेसमेंट बन सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

एबी डिविलियर्स क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में आरसीबी में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर खोज शुरू हो चुकी है.

डीएनए हिंदी: दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर खोज शुरू हो चुकी है.

2008 से 2021 तक 184 मैचों में 151 की स्ट्राइक रेट और 39 से ज्यादा की ऐवरेज से 5162 रन ठोक चुके डिविलियर्स आरसीबी के वेल्यूएबल खिलाड़ी रहे हैं. वह कई मैच विनिंग पारी भी खेल चुके हैं.

ऐसे में उनका रिप्लेसमेंट क्या होगा, ये एक बड़ा सवाल है. हालांकि दुनियाभर में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो उनका परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे कौनसे खिलाड़ी हैं, जो उनका रिप्लेसमेंट हो सकते हैं...

1.जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो
1/5

जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो आरसीबी के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. बेयरस्टो सीमित ओवरों में सर्वश्रेष्ठ बॉल-हिटरों में से एक रहे हैं. वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने 28 आईपीएल मैचों में 142 के स्ट्राइक रेट और 41 से ज्यादा की औसत से 1038 रन बनाए हैं. यदि एसआरएच उन्हें रिलीज करता है, तो आरसीबी इस इंग्लिश क्रिकेटर का फायदा उठा सकती है.



2.ग्लेन फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स
2/5

न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज होने के मामले में एबी डिविलियर्स से काफी मिलता-जुलता है. वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 3 मैच खेल चुके हैं. फिलिप्स सीपीएल और हंड्रेड के लिए नियमित रूप से खेलते हैं और गगनचुंबी छक्के ठोकते नजर आते हैं. टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 140 से अधिक है. 24 वर्षीय खिलाड़ी आरसीबी के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है.



3.मिशेल मार्श

मिशेल मार्श
3/5

आरसीबी मिशेल मार्श को एबी डिविलियर्स के रिप्लेसमेंट के रूप में देख सकती है. मार्श का इंडियन प्रीमियर लीग में कोई खास रिकॉर्ड नहीं है. हालांकि टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए उनका हालिया फॉर्म शानदार रहा है.

मार्श ने 21 मैचों में 36.88 की औसत से 627 रन बनाए हैं और देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. गेंद से उन्होंने 18.38 की औसत से 8 विकेट लिए हैं.



4.जोस बटलर

जोस बटलर
4/5

यदि 2 विदेशी खिलाड़ियों की असमंजस के बाद राजस्थान रॉयल्स बटलर को रिलीज करती है तो वे निश्चित रूप से आरसीबी के लिए एक बड़ा नाम होंगे. बटलर ने रॉयल्स को आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में पहुंचाया.

उन्होंने 65 आईपीएल मैचों में 35.14 के औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से 1968 रन बनाए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स की भूमिका निभाने के लिए सही खिलाड़ी होंगे.



5.लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन
5/5

इंग्लैंड के 28 वर्षीय खिलाड़ी एक मजबूत हिटर हैं, जैसा कि उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में दिखाया है. लिविंगस्टोन के पास पाकिस्तान सुपर लीग और द हंड्रेड के साथ दुनियाभर में पर्याप्त टी 20 अनुभव है.

लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के लिए अब तक 14 टी20 मैच खेले हैं और 165.78 के शानदार स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाए हैं. वह एक कुशल गेंदबाज भी है जो ऑफ ब्रेक और लेग स्पिन दोनों तरह से गेंदबाजी कर सकते हैं. 



LIVE COVERAGE