trendingPhotosDetailhindi4041476

Virat Kohli House: कीमत और लग्जरी नहीं विराट कोहली के घर को खास बनाती हैं ये यूनिक बातें

Virat Kohli Mumbai House: मुंबई में विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी के साथ शानदार अपार्टमेंट में रहते हैं. इस 5 बेडरूम के सी फेसिंग फ्लैट में दुनिया भर की तमाम सुख-सुविधाएं हैं.

विराट कोहली पैसे कमाने के मामले में भी किंग हैं और रन मशीन ने अपने घर पर अच्छा खासा खर्च किया है. कोहली के मुंबई वाले सी फेसिंग अपार्टमेंट की लग्जरी सुविधाएं, 34 करोड़ कीमत वगैरह के बारे में सब जानते हैं. हालांकि, बहुत कम ही लोग हैं जो इस घर की कुछ यूनिक खासियत के बारे में जानते हैं. कोहली और अनुष्का ने अपने घर को ट्रेडिशनल, ईको फ्रेंडली टच दिया है. जानिए विरुष्का (Virushka) के घर की ऐसी ही खास बातें.

1.Virat Kohli House Entry

Virat Kohli House Entry
1/8

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का घर मुंबई के ओंकार -1973 बिल्डिंग में बना हुआ है. फ्लैट 7,171 स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है. हालांकि, इस घर की पहली चीज जो आपका ध्यान खींच सकती है वो है घर का एंट्री. विराट और अनुष्का दोनों ही पारंपरिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं और घर के एंट्री पर एकदंत यानी की गणेश जी की मूर्ति रखी है. कहा जाता है कि इससे सभी बुरी बलाएं घर से दूर ही रहती हैं.



2.Virat Kohli House Interior

Virat Kohli House Interior
2/8

विराट और अनुष्का शर्मा ने घर के इंटीरियर पर काफी मेहनत की है. दोनों ने घर में एक खास पोर्शन तस्वीरों के लिए रखा है. यहां विराट के पिता की तस्वीरें हैं और दोनों के यादगार लम्हों की तस्वीर भी है. वास्तु में अक्सर ही इसका ध्यान दिया जाता है कि घर के एक हिस्से को यादों के लिए रखा जाए ताकि आगे बढ़ते हुए हम अपनी जड़ें न छोड़ें.  



3.Virushka House

Virushka House
3/8

विराट और अनुष्का दोनों को ही प्रकृति से बहुत प्रेम है और इसलिए दोनों ने घर को नेचुरल लुक देने की कोशिश है. घर में सुकून के लिए पेस्टल रंगों और सजावट का इस्तेमाल किया गया है. 



4.Virat Kohli Daughter Vamika

Virat Kohli Daughter Vamika
4/8

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने घर में वामिका के लिए नर्सरी तैयार की है. इसमें खास तौर पर इस बात का ध्यान रखा गया है कि वामिका सुरक्षित तरीके से अपने बचपन को इंजॉय कर सके. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ने नर्सरी तैयार कराने से पहले इंटीरियर डिजाइनर के साथ बच्चों के लिए काम करने वाले स्पेशलिस्ट की भी सलाह ली थी. 



5.Virat Kohli House Meditation Place

Virat Kohli House Meditation Place
5/8

विराट और अनुष्का के घर में एक बड़ा जिम भी है. दोनों ही फिटनेस फ्रीक हैं और ऐसे में जिम होना तो बनता है. बहुत कम लोगों का ध्यान इस बात पर जाता है कि दोनों के घर में मेडिटेशन और ध्यान के लिए भी जगह है. अनुष्का और विराट दोनों ही नियमित योग भी करते हैं. विराट और अनुष्का का झुकाव आध्यात्मिक ओर भी है. दोनों ने घर में खास तौर पर ध्यान योग के लिए जगह बनाई है. 



6.Virushka House Garden

Virushka House Garden
6/8

सोशल मीडिया पर विरुष्का से मशहूर इस जोड़ी के घर में खास आकर्षण है गार्डन. विराट और अनुष्का हरियाली बचाने और पर्यावरण से जुड़ी कई मुहिम में हिस्सा लेते हैं. दोनों ने घर में हर्बल प्लांट्स का गार्डन बनाया है. अनुष्का खुद इस गार्डन की देखभाल में दिलचस्पी लेती हैं.



7.Virat Kohli Study Room

Virat Kohli Study Room
7/8

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के सी फेसिंग अपार्टमेंट में एक स्टडी रूम भी है. विराट और अनुष्का दोनों को ही किताबें पढ़ने का काफी शौक है. दोनों खास तौर पर रूमी की कविताओं के प्रशंसक हैं. अपने लग्जरी अपार्टमेंट में उन्होंने स्टडी रूम भी बनाया है.



8.Virat Kohli Gurugram House 

Virat Kohli Gurugram House 
8/8

मुंबई के अलावा विराट कोहली ने एक आलीशान बंगला गुरुग्राम में भी बनवाया है. इस बंगले में कोहली की मां, भाई और परिवार के दूसरे सदस्य रहते हैं. गुरुग्राम के इस बंगले में स्विमिंग पूल, जिम, एक्वेरियम से लेकर टेरेस गार्डन जैसी सुविधाएं हैं. विराट कोहली के पेट (पालतू डॉग) को रखने के लिए भी यहां खास जगह बनाई गई है. इस लग्जरी बंगले में एक साथ कई गाड़ियां पार्क की जा सकती हैं.



LIVE COVERAGE