trendingPhotosDetailhindi4051870

Karman Kaur Thandi: कौन है टेनिस की नई सनसनी करमन कौर थांडी, खूबसूरती में देती हैं सानिया मिर्जा को टक्कर 

Karman Kaur Thandi Facts: 21 साल की करमन कौर पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है. करमन हाल ही में भारत की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी बनी हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Sep 20, 2022, 04:13 PM IST

भारत की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी करमन कौर से देश को काफी उम्मीदें हैं. करमन के खेल के साथ उनकी खूबसूरती की भी खूब चर्चा हो रही है. उनके इंस्टाग्राम पर भी फैंस के कमेंट्स की बाढ़ है. देश की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी के बारे में अभी तक लोगों को बहुत कम बातें ही पता हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी के 5 दिलचस्प बातें. 

1.Karman Kaur Thandi Records

Karman Kaur Thandi Records
1/5

करमन कौर का जन्म 16 जून 1998 को हुआ है और वह भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं. रैंकिंग की बात करें तो सिंगल्स में करियर की हाई WTA रैंकिंग 196 है (20 August 2018) और डबल्स में 14 जनवरी 2019 को 180 रही है.



2.2. Karman Kaur Thandi Life

2. Karman Kaur Thandi Life
2/5

करमन कौर की टेनिस में प्रेरणा की बात की जाए तो वह रोजर फेडरर को अपना रोल मॉडल मानती हैं. उन्होंने करियर में अब तक कोई बड़ा ग्रैंड स्लैम भले ही न जीता हो लेकिन लगातार इस दिशा में मेहनत कर रही हैं. 



3.Karman Kaur Thandi Social Media 

Karman Kaur Thandi Social Media 
3/5

सोशल मीडिया पर करमन काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टाग्राम पर वह अक्सर अपनी तस्वीरें लगाती रहती हैं. 2018 के एशियन गेम्स डबल्स में वह दिविज सरन के साथ शामिल हुई थीं लेकिन तीसरे राउंड में बाहर हो गई थीं. 



4.4. Karman Kaur Thandi Virat Kohli Connection

4. Karman Kaur Thandi Virat Kohli Connection
4/5

करमन कौर के लिए टेनिस सीखने और खेलने का सफर बहुत आसान नहीं था लेकिन उन्हें विराट कोहली फाउंडेशन और महेश भूपति फाउंडेशन से मदद मिली है. यह दिलचस्प है कि क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में शुमार कोहली और टेनिस के दिग्गज युवा खिलाड़ी को प्रोत्साहन दे रहे हैं. 



5.Karman Kaur Thandi Career 

Karman Kaur Thandi Career 
5/5

करमन के करियर की बात की जाए तो अब तक उन्होंने आईटीएफ सर्किट में कुल 4 डबल्स खिताब टाइटल जीते हैं और एक सिंगल टाइटल अपने नाम किया है. करमन का कहना है कि उनका लक्ष्य फिलहाल अच्छा खेलना है और वह खेल के साथ अपनी फिटनेस पर भी जमकर मेहनत कर रही हैं. 



LIVE COVERAGE