Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद Ashwin का नया कीर्तिमान, इस खिलाड़ी से आगे निकले 

Ashwin दुनिया के टॉप 10 गेंदबाजों में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Latest News
कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद Ashwin का नया कीर्तिमान, इस खिलाड़ी से आगे निकले 

ravichandran ashwin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते नजर आ रहे हैं. कपिल देव के 434 टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड को पार करने के बाद अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन के 439 टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. ​

अश्विन ने पहली पारी में 2 विकेट चटकाए तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 4 विकेट निकाले. कुल 6 विकेट लेने के बाद अश्विन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के टॉप 10 गेंदबाजों में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं.अश्विन ने 11 सालों में 86 मैचों की 162 ईनिंग खेल कुल 442 विकेट लिए हैं. स्टेन ने 93 मैचों में 439 विकेट लिए थे. 

WI vs ENG: ड्रॉ हुआ मैच तो वेस्ट इंडीज पर पड़ी ICC की मार, जानिए पूरा मामला

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने अश्विन के 434 टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ने पर एक विशेष नोट और गुलदस्ता भेजा. अभिभूत अश्विन ने कहा, कपिल पाजी का यह प्यार था कि उन्होंने मेरे घर पर एक गुलदस्ता और एक हाथ से लिखा हुआ नोट भेजा. मुझे उन्हें बधाई दी. लोग यह भूल जाते हैं कि मैं कपिल देव, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों की वजह से ही आज यहां तक पहुंचा हूं. हमें उनका ऋणी होने की जरूरत है. 

PAK vs AUS: इस गेंदबाज को डेब्यू मैच में मिला सबसे बड़ा विकेट, देखें Video

भारत ने जीता मैच 
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने तीसरे ही दिन खेल खत्म कर दिया और श्रीलंका को 238 रनों से शिकस्त देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज अपने नाम की. इसके साथ ही भारतीय टीम को डब्ल्यूटीसी के तहत 12 पॉइंट मिल गए हैं. हालांकि डब्ल्यूटीसी पॉइंट टेबल में भारत सबसे ज्यादा पॉइंट्स हासिल करने के बावजूद चौथे स्थान पर है. इसकी एक वजह भारत के 3 पेनल्टी ओवर हैं. भारतीय टीम 58 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. 

PAK vs AUS: Mitchell Starc की तूफानी स्विंग के आगे ढेर हुआ पाकिस्तान, देखें Video

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement