Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: दूसरे टेस्ट में कैसी हो सकती है Team India की प्लेइंग इलेवन? जानिए

विराट कोहली हमेशा प्लेइंग इलेवन में एक सीम ऑलराउंडर रखना पसंद करते हैं.

Latest News
SA vs IND: दूसरे टेस्ट में कैसी हो सकती है Team India की प्लेइंग इलेवन? जानिए

sa vs ind test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने अब तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में दूसरा टेस्ट जीतकर इतिहास रचना चाहेगी.

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली अक्सर विजयी संयोजन नहीं बदलते. इसलिए जोहांसबर्ग में भी इसकी संभावना कम है लेकिन गेंदबाजी क्रम में एक बदलाव हो सकता है. मैदान की परिस्थितियों के अनुसार, शार्दुल ठाकुर के स्थान पर उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है.

विराट कोहली हमेशा प्लेइंग इलेवन में एक सीम ऑलराउंडर रखना पसंद करते हैं. हालांकि शार्दुल ठाकुर एक आदर्श विकल्प रहे हैं लेकिन वह एक ऑलराउंडर के तौर पर बड़ा योगदान नहीं दे सके. उन्होंने पहले टेस्ट की पहली ईनिंग में 11 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे.

जबकि दूसरी ईनिंग में उन्हें बल्लेबाजी में तीसरे स्थान पर मौका दिया गया. शार्दुल 26 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर 10 रन ही बना सके. वहीं दूसरी ईनिंग में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. इसलिए उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है.

वांडरर्स विकेट पर अभी भी कुछ घास है. उमेश यादव नियमित रूप से 135mph + गति के साथ फुल लेंथ से गेंदबाजी करते हैं. क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि न्यूलैंड्स और सेंचुरियन जैसे मैदानों पर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों को शॉर्ट लेंथ की मदद मिलती है, जबकि आदर्श जोहान्सबर्ग में फुलर लेंथ है. इसलिए भारत को इस स्थल पर इतनी सफलता मिली है. उमेश जितनी लेंथ से गेंदबाजी करते हैं, उतनी ही गति से वांडरर्स के लिए आदर्श होते हैं.

पहले टेस्ट में इंडिया की प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement