Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सचिन, सहवाग, गांगुली और कोच द्रविड़ ने Virat Kohli को इस तरह दीं शुभकामनाएं, देखें Video 

क्रिकेट के दिग्गजों ने याद किया विराट कोहली का शानदार सफर.

Latest News
सचिन, सहवाग, गांगुली और कोच द्रविड़ ने Virat Kohli को इस तरह दीं शुभकामनाएं, देखें Video 

virat kohli 100 test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 4 मार्च का दिन भारत के ​पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए ऐतिहासिक होगा. विराट श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपने करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे. कोहली 99 टेस्ट, 260 वनडे और 97 टी 20 मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उनके नाम 27 शतक और 28 अर्धशतक हैं. हालांकि उन्होंने दो साल से शतक नहीं जमाया है लेकिन उनकी यह उपलब्धि वाकई खास है. कोहली के 100वें टेस्ट से पहले ​क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, कोच राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने कहा, उस वक्त हम ऑस्ट्रेलिया में थे और तुम मलेशिया में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल रहे थे. तब हम सभी टीम मेंबर यही बात कर रहे थे कि एक खिलाड़ी है जिसकी शानदार बैटिंग देखी जानी चाहिए. सब यही कह रहे थे कि यह खिलाड़ी अच्छी बैटिंग करता है. इसके बाद हम दोनों ने भारत के लिए कई पारियां खेलीं. भले ही हम ज्यादा दिन तक एक दूसरे के साथ नहीं रहे लेकिन जितना भी समय गुजारा वह अविस्मरणीय था. 

Virat Kohli के मुरीद हुए सौरव गांगुली, 100वें टेस्ट से पहले की यह भविष्यवाणी 

सचिन ने कहा, चीजों को जल्द से जल्द सीखना, समझना और उन्हें लागू कर देना तुम्हारी काबिलियत है. 2011 में जब हम कैनबेरा में थे तो थाई रेस्टोरेंट गए थे. वहां हमने भरपेट खाना खाया तो तुमने मुझे कहा पाजी अब फिटनेस पर ध्यान देना है. मुझे पता है तुम फिटनेस को लेकर वाकई बहुत एक्टिव हो. उस दिन तुमने जो कुछ भी कहा, उसे हासिल करके दिखाया. तेंदुलकर ने कहा, रनों की अपनी एक अलग कहानी है. ये नंबर्स बदलते रहते हैं लेकिन आपकी ताकत अगली पीढ़ी को मोटिवेट करती है. यही आपकी असली सफलता है. 

द्रविड़ ने कही यह बात 
भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, करियर में 100 टेस्ट खेलना आसान बात नहीं है. 100वां टेस्ट खेलना कमाल की बात है. यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसपर विराट कोहली गर्व कर सकते हैं. उन्होंने अपना पहला टेस्ट मेरे साथ खेला था. मैंने उन्हें पिछले 10 साल में सीखते हुए बड़ी सफलता अर्जित करते देखा है. एक खिलाड़ी और व्यक्तित्व के तौर पर उन्होंने जिस तरह से उन्होंने ग्रोथ की है वह काबिले तारीफ है. वह अभी आगे और बढ़ेंगे. 

ICC Ranking: Shreyas Iyer ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रोहित-विराट को बड़ा नुकसान

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, विराट का सफर शानदार रहा है. पिछले 10-11 साल में उन्होंने जो उपलब्धि हासिल की है वह काबिले तारीफ है. बीसीसीआई की ओर से मैं उन्हें बधाई देता हूं. 

हाजमे की गोली, त्यौहार में होली और बैटिंग में कोहली
रणजी में कोहली के कप्तान रहे वीरेंद्र सहवाग ने कहा, नंबर्स से मेरा ज्यादा लेना देना नहीं है. मैं हमेशा दिल्ली का पहला ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता था जो 100 टेस्ट खेले. मेरे बाद ईशांत शर्मा ने यह उपलब्धि हासिल की और अब यह हासिल करने जा रहे हैं. मैंने उसे बचपन से ही ग्रो करते देखा है. वह रणजी ट्रॉफी में मेरे अंडर खेला. उसने एक खिलाड़ी के तौर पर देश के लिए अमूल्य योगदान दिया है. सहवाग ने कहा, हाजमे की गोली, त्यौहार में होली और बैटिंग में कोहली पूरे भारत को पसंद है. 

IND vs SL: 100वें टेस्ट के लिए तैयार Virat Kohli, मोहाली में शुरू की ट्रेनिंग 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement