Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Auto Expo 2023: आज से आम लोग भी देख सकेंगे ऑटो एक्सपो, जान लीजिए रूट, ट्रैफिक, टिकट प्राइस और लोकेशन

2023 Auto Expo: ऑटो एक्सपो देखने बड़ी संख्या में लोग जा रहे हैं. ऐसे में अगर आप जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो पहले इन बातों पर गौर कर लें.

Auto Expo 2023: आज से आम लोग भी देख सकेंगे ऑटो एक्सपो, जान लीजिए रूट, ट्रैफिक, टिकट प्राइस और लोकेशन

Auto Expo 2023 begins: Tickets price, timings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिदी: ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में आज से आम लोग भी शामिल हो सकेंगे. 3 साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर ऑटो एक्सपो अपने विजिटर्स के लिए तैयार है. इस मोटर शो में देश-दुनिया की तमाम बेहतरीन फीचर्स से लैस गाड़ियां शामिल हो रही हैं, जिन्हें देखने भारी भीड़ उमड़ती है. ऑटो एक्सपो 2023 मारुति सुजुकी जिम्नी, टाटा कर्व कॉन्सेप्ट, हुंडई Ioniq 5,, मारुति सुजुकी बलेनो क्रॉस, टाटा पंच ईवी, टाटा अविन्या कॉन्सेप्ट, एमजी एयर ईवी और जैसी कई गाड़ियों के लिए लॉन्चिंग प्लेटफॉर्म बनने जा रहा है.

मेगा मोटर शो उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 11 जनवरी से इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू हो चुका है, हालांकि आम नागरिकों के लिए एंट्री की शुरुआत आज से हो रही है. 13 जनवरी से 18 जनवरी तक के लिए चलने वाले इस मेगा शो में देशभर से लोग आते हैं.

अगर आप मोटर शो में जाने की योजना बना रहे हैं, तो यहां ऑटो एक्सपो 2023 के लिए पार्किंग, रूट, प्लेस, टिकट की कीमत और टाइमिंग के बारे में पूरी जानकारी आपको मिलने वाली है.

Auto Expo में दिखी 'वीर' की झलक, दुश्मनों के दांत कर देगी खट्टे, पानी में भी चलने में सक्षम, जानें इसकी खासियत

ऑटो एक्सपो 2023: पार्किंग और ट्रैफिक अरेंजमेंट

1. नोएडा और गाजियाबाद से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से आने वाले लोग इंडिया एक्सपो मार्ट की ओर आने के लिए गलगोटिया कट से एंट्री ले सकते हैं. यहां एक्सपो मार्ट की ओर से चलाए जा रहे पार्किंग में गाड़ी पार्क करने की व्यवस्था है.

2. सूरजपुर, बिसरख और किसान चौक से एनएच 24 के जरिए यात्रा करने वालों के लिए भी यही रूट प्रचलन में है. यमुना एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरिफेरल रोड से आने वाले यात्री भी इसी रूट से आ सकेंगे.

Auto Expo 2023: एक्सीडेंट से बचाएंगे ये स्कूटर, जानिए Liger X और Liger X+ में है ऐसी क्या खास तकनीक

गाड़ी से आ रहे हैं तो इस बात का रखें ध्यान

सड़क किनारे किसी भी रूट पर गाड़ी पार्क न करें. मेगा शो की वजह से ट्रैफिक डिपार्टमेंट और पुलिस ओवर एक्टिव है. पुलिस की सीधी वॉर्निंग है कि सड़क के किनारे खड़े वाहनों को उठा लिया जाएगा. बड़ी गाड़ियों की इस रूट पर एंट्री नहीं है.

ऑटो एक्सपो 2023: क्या है टिकट प्राइस?

ऑटो एक्सपो में एंट्री के लिए आपको टिकट की जरूरत पड़ेगी. आप www.bookmyshow.com पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं. इसकी शुरुआत 350 रुपये से होती है. वीकेंड पर टिकट की कीमत 475 रुपये है. बिजनेस ऑवर में टिकट 750 रुपये तक महंगा हो सकता है. 

कहां लगा है Auto Expo 2023? 

ऑटो एक्सपो ग्रेटर नोएडा में लगा है. इंडिया एक्सपो इसका वेन्यू है. यह वेन्यू नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर स्थित है.

ऑटो एक्सपो 2023 की क्या है टाइमिंग?

ऑटो एक्सपो 2023 आम जनता के लिए 13 जनवरी से 18 जनवरी तक खुला है. पहला दिन यानी 13 जनवरी बिजनेस टिकट वाले गेस्ट के लिए रिजर्व है. 13 जनवरी को मोटर शो में आने का समय सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा. 14 और 15 जनवरी को सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक. 16 और 17 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक. इसके अलावा, शो के आखिरी दिन के लिए विजिटिंग का समय सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक है.

ऑटो एक्सपो 2023 में शामिल हो रही हैं ये दिग्गज कंपनियां

Auto Expo 2023 मोटर शो में मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, हुंडई, एमजी मोटर, टोयोटा, किआ, रेनॉल्ट, बीवाईडी इंडिया जैसी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. कोई भी बड़ी टू-व्हीलर कंपनी शो में हिस्सा नहीं ले रही है. कई इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर और 3-व्हीलर ब्रांड इवेंट में शामिल हो रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement