Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OLA ने बंद कर दी ये दो अहम सर्विसेज, अब EV पर ही रहेगा फोकस

OLA अपने यूज्ड कार्स और डिलीवरी सर्विस को बंद करने का ऐलान कर चुकी है. कंपनी का कहना है कि अब उसका पूरा ध्यान ईवी सेक्टर पर अपनी पकड़ मजबूत करने पर होगा.

OLA ने बंद कर दी ये दो अहम सर्विसेज, अब EV पर ही रहेगा फोकस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर्ड मोबिलिटी कंपनी ओला ईवी (Electric Vehicle) में अपनी मजबूत पकड़ बना रखी है. कंपनी ने अपनी यूज्ड कार डिवीजन ओला कार्स को बंद कर दिया है. 8 महीने पहले ही कंपनी ने अपने इस बिजनेस की शुरुआत की थी. इस बिजनेस में ओला के कॉम्पीटिटर स्पिनी, ड्रूम, कार्स 24 और Olx थे.

OLA अब अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल और मोबिलिटी बिजनेस पर फोकस करना चाहती है. कंपनी ने अपने क्विक कॉमर्स बिजनेस ओला डैश को भी बंद कर दिया है. कंपनी ने पिछले अक्टूबर में अपना यूज्ड कार प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था और अरुण सिरदेशमुख को इसका चीफ एग्जीक्यूटिव अपॉइंट किया था.

हालांकि पिछले महीने सिरदेशमुख ने कंपनी छोड़ दी. उसी महीने, कंपनी ने 5 शहरों में ऑपरेशन भी बंद कर दिए। ओला ने यूज्ड कार बिजनेस को बंद करने का फैसला ऐसे समय में लिया है जब भारत में ये मार्केट फलफूल रहा है. 

100 शहरों तक पहुंचाने का था प्लान

ओला कार्स की योजना 300 सेंटर्स के साथ 100 शहरों में विस्तार करने की थी. उसकी व्हीकल डायगनॉस्टिक्स, सर्विस, सपोर्ट और सेल्स जैसे क्षेत्रों में 10,000 से ज्यादा लोगों को काम पर रखने की भी योजना थी. ओला कार में काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारियों का अब ओला इलेक्ट्रिक बिजनेस में ट्रांसफर किया जा सकता है. इससे उनके रोजगार पर कोई खास असर पड़ने वाला नहीं है. 

कई बिजनेस हो चुके हैं बंद

आपको बता दें कि साल 2015 में ओला ने ओला कैफे शुरू किया लेकिन एक साल बाद ही इसे बंद कर दिया था. 2017 में उसने ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म फूडपांडा का अधिग्रहण किया लेकिन 2019 में कारोबार बंद कर दिया और कर्मचारियों को निकाल दिया. इसके बाद में उसने ओला फूड्स के साथ क्लाउड किचन बिजनेस पर फोकस किया, लेकिन वो भी सक्सेसफुल नहीं हो पाया. 

ईवी पर होगा ओला का ध्यान

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि ओला ने अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन किया है और क्विक कॉमर्स के साथ पुरानी कारों को बेचने के बिजनेस को बंद करने का फैसला किया है. प्रवक्ता ने बताया कि ओला कार्स के इन्फ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी और कैपेबिलिटी को अब ओला इलेक्ट्रिक की सेल्स और सर्विस नेटवर्क को बढ़ाने के लिए फिर से तैयार किया जाएगा. 

क्या होते हैं Refurbished Smartphone, इन्हें खरीदना चाहिए या नहीं?

इन दो बिजनेस में है मजबूत पकड़

कंपनी ने दावा किया कि उसका कैब सर्विस बिजनेस महीने दर महीने प्रॉफिटेबल बन रहा है और EV बिजनेस भी अच्छा परफॉर्म कर रहा है. कुछ महीने के भीतर ही ओला इलेक्ट्रिक भारत की बड़ी EV कंपनी बन गई है. कंपनी ने कहा, 'हम भारत में इलेक्ट्रिक क्रांति में तेजी लाने और 50 करोड़ भारतीयों को सर्व करने के लिए बहुत उत्साहित है और उसी बिजनेस पर फोकस कर रहे हैं. 

Samsung पर लगा 100 करोड़ का जुर्माना, जानिए क्यों लगी इतनी बड़ी चपत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement