trendingPhotosDetailhindi4003672

ये हैं वो बेहतरीन कारें जिन्होंने 2021 में मचाया सबसे ज्यादा धमाल

साल 2021 में कुछ ऐसी कारें लॉन्च हुईं जिन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की है.

देश में  पिछले तीन वर्षों से ऑटोमाबाइल सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुई है. इसके बावजूद लोगों ने मुश्किल वक्त में भी कारों के प्रति अपनी रुचि कम नहीं की. साल 2021 में भी कुछ ऐसी कारें थीं जिन्होंने  इस सेक्टर में धमाल मचा कर रखा. इसके चलते ये 2021 की बेतरीन कारों में शुमार हो गईं. आपको भी इन पर अपनी नजर डालनी चाहिए. 

1.टाटा पंच Tata Punch

टाटा पंच Tata Punch
1/5

इस साल Tata Motors ने 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत वाली अपनी पांच सीटर मिनी एसयूवी पंच पेश की थी. Punch Manual और Automatic मैनुअल ट्रांसमिशन में दोनों ही वैरिएंट में उपलब्ध है. एएमटी वैरिएंट की कीमत मैनुअल से 60,000 रुपये ज्यादा है. कार अभी केवल पेट्रोल वेरिएंट के साथ ही आती है. 
 



2.Mahindra Bolero Neo

Mahindra Bolero Neo
2/5

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस साल 8.48 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ भारत में अपनी सात सीटर बोलेरो निओ (Bolero Neo) लॉन्च की. महिंद्रा बोलेरो Neo में 1.5 लीटर का 3-सिलिंडर mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है. ये कार इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. इसमें इस्तेमाल किया गया BS6 इंजन 17.28 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है.



3.Land Rover Discovery Facelift

Land Rover Discovery Facelift
3/5

लैंड रोवर ने 88.06 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ डिस्कवरी फेसलिफ्ट लॉन्च की थी. इसके फीचर्स की बात करें तो 11.4 इंच की टच स्क्रीन के साथ लैंड रोवर का पीवी इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है और यह तीन इंजन ऑप्शंस में आती है. इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल है. तीनों इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और आल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ मार्केट का है.



4.BMW iX इलेक्ट्रिक

BMW iX इलेक्ट्रिक
4/5

BMW ने 1.16 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत के साथ iX all-electric SUV भारत में लॉन्च की थी. यह देश में बीएमडब्ल्यू की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है, जो कंप्लीटली बिल्ट यूनिट रूट और यूरो एनसीएपी की फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है. 



5.Tata Xpres-T

Tata Xpres-T
5/5

Tata Motors ने 9.54 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ अपनी एक्सप्रेस-टी इलेक्ट्रिक कार (Xpres-T electric car) लॉन्च की थी. यह कार दो बैटरी पैक ऑफर के साथ आती है, जिसमें 165 किमी के रेंज के दावे के साथ 16.5 केडब्ल्यूएच और 213 किमी रेंज के दावे के साथ 21.5 केब्ल्यूएच का ऑप्शन शामिल हैं. जिन्हें फास्ट चार्जर होने पर क्रमशः 90 मिनट में और 110 मिनट में 0-80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है.



LIVE COVERAGE