trendingPhotosDetailhindi4024302

Bajaj Pulsar: टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी नई बजाज पल्सर, दिवाली पर हो सकती है लॉन्चिंग

Bajaj Pulsar के अपग्रेडेड मॉडल का लंबे वक्त से लोगों को इंतजार था लेकिन अब यह इंतजार पूरा हो सकता है.

Bajaj Pulsar को देश की एक लोकप्रिय बाइक माना जाता है. ऐसे में लोग लंबे वक्त से इस बाइक के अपग्रेड का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में नई जनरेशन बजाज पल्सर N160 पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है. बिल्कुल नई ये बाइक नई पल्सर रेंज का हिस्सा होगी जिन्हें पल्सर 250 वाले प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है.

1.अपग्रेड वर्जन हो सकता है लॉन्च

अपग्रेड वर्जन हो सकता है लॉन्च
1/6

नई 160एन के साथ कई बड़े बदलाव मिलने का अनुमान है और ये बाइक नई डिजाइन के अलावा अपडेटेड इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है. इस बाइक के अलावा बजाज ऑटो नई जनरेशन वाली पूरी पल्सर रेंज पर काम कर रही है जिन्हें आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाने वाला है. नई पल्सर N160 कंपनी के लाइन-अप में एनएस 160 की जगह ले सकती है.



2.प्रोडक्शन के नजदीक दिखी बाइक

प्रोडक्शन के नजदीक दिखी बाइक
2/6

नई बजाज पल्सर N160 को पुणे के नजदीक चाकन में टेस्टिंग करते देखा गया है जहां कंपनी का प्रोडक्शन प्लांट है. नई बाइक प्रोडक्शन के लिए बिल्कुल तैयार दिख रही है. यहां बॉडी पैनल्स, हेडलैंप काउल और टेल सेक्शन जैसे पुर्जे डिजाइन के मामले में पल्सर N250 से मिलते-जुलते हैं. 



3.खास है बाइक की सीट

खास है बाइक की सीट
3/6

बाइक के हेडलैंप को प्रोजेक्टर लेंस और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, वहीं इंडिकेटर्स में एलईडी की जगह बल्ब दिए गए हैं. दो हिस्सों में बंटी सीट, एलईडी टेललाइट और स्पोर्टी राइडिंग पोश्चर युवा ग्राहकों के हिसाब से दिए गए हैं



4.अपग्रेड हुआ है Bajaj Pulsar का इंजन

अपग्रेड हुआ है Bajaj Pulsar का इंजन
4/6

नई बजाज पल्सर N160 को वही फ्रेम दिया जा सकता है जो पल्सर N250 में मिला है, इसके अलावा बाइक के साथ अपडेटेड 160 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है जो 17 बीएचपी ताकत और 14.6 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई पल्सर का इंजन कुछ ज्यादा दमदार होगा.



5.दमदार है गाड़ी का सस्पेंशन

दमदार है गाड़ी का सस्पेंशन
5/6

इसके अलावा आपको बता दें कि बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ ही कंपनी ने इसे सिंगल-चैनल एबीएस से लैस किया है.



6.दिवाली में हो सकती है लॉन्चिंग

दिवाली में हो सकती है लॉन्चिंग
6/6

आपको बता दें कि मौजूदा मॉडल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.22 लाख रुपये है. स्पाय फोटो के हिसाब से नई बजाज पल्सर N160 इसी साल की दूसरी छःमाही में लॉन्च की जा सकती है, यानी दिवाली के आस-पास इसे पेश किया जा सकत है. बाइक का मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V, यामाहा FZ-S FI, हीरो एक्सट्रीम 160R और सुजुकी जिक्सर जैसी बाइक्स से होने वाला है.



LIVE COVERAGE