trendingPhotosDetailhindi4000794

शशि थरूर के गले में लटकती डिवाइस को जानते हैं आप?

 कांग्रेस सांसद शशि थरूर अक्सर चर्चा में रहते हैं. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जाती हैं. इन दिनों शशि थरूर अपने गले में एक डिवाइस लटकाए नजर आते हैं. लोग उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस डिवाइस के बारे में पोस्ट कर कई सवाल पूछते हैं. यह न तो कोई ब्लूटूथ डिवाइस है, न स्मार्ट फोन और न ही स्पीकर. क्या आप जानते हैं कि इस डिवाइस का काम क्या है?

  •  
  • |
  •  
  • Dec 02, 2021, 11:20 AM IST

डीएनए हिंदी: कांग्रेस सांसद शशि थरूर अक्सर चर्चा में रहते हैं. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जाती हैं. इन दिनों शशि थरूर अपने गले में एक डिवाइस लटकाए नजर आते हैं. लोग उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस डिवाइस के बारे में पोस्ट कर कई सवाल पूछते हैं. यह न तो कोई ब्लूटूथ डिवाइस है, न स्मार्ट फोन और न ही स्पीकर. क्या आप जानते हैं कि इस डिवाइस का काम क्या है?

1.एयर प्यूरीफायर पहनते हैं शशि थरूर

एयर प्यूरीफायर पहनते हैं शशि थरूर
1/4

कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपने गले में एक डिवाइस पहनते हैं जिसका काम हवा को साफ रखना है. यह एक एयर प्यूरीफायर है जो साफ हवा प्रोड्यूस करता है. यह डिवाइस हवा से हवा में फैलने वाले वायरस (Airbrone Virus) को भी फिल्टर करने में सक्षम है. (फोटो क्रेडिट- फेसबुक@ShashiTharoor)



2.कब से शशि थरूर पहन रहे हैं डिवाइस?

कब से शशि थरूर पहन रहे हैं डिवाइस?
2/4

शशि थरूर ने इस डिवाइस को कोरोना की पहली लहर के दौरान से ही पहनना शुरू किया है. कोरोना महामारी के दौर में कई ऐसे प्रोडक्ट सामने आए हैं जिन्हें पहले लोग इस्तेमाल नहीं करते थे. प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनियों का दावा है कि ये डिवाइस 3 फीट दूर तक की हवा को साफ रख सकता है.  (फोटो क्रेडिट- फेसबुक@ShashiTharoor)



3.एयरटेमर है डिवाइस का नाम

एयरटेमर है डिवाइस का नाम
3/4

एयर प्यूरिफायर इस डिवाइस का नाम एयरटेमर है. यह एक चार्जेबल गैजेट है. एक बार चार्ज होने के बाद यह करीब 150 घंटे तक एक्टिव रह सकता है. इस डिवाइस की कीमत 8000 से लेकर 10000 तक के बीच में है.  (फोटो क्रेडिट- फेसबुक@ShashiTharoor)



4.कैसे करते हैं इस्तेमाल?

कैसे करते हैं इस्तेमाल?
4/4

एयरटेमर डिवाइस ऑपरेट करने में बेहद आसान है. डिवाइस को ऑन और ऑफ करने के लिए महज एक बटन पर क्लिक करना होगा. एयर प्यूरीफायर के बैक साइड में एक ग्रीन एलईडी होती है. अगर प्यूरीफायर काम कर रहा है तो यह लाइट जलती है. चार्जिग इंडीकेटर के तौर पर भी यह काम करती है. एयरटेमर डिवाइस को किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं. यह कई डिवाइस स्टोर में ऑफलाइन भी बिकता है.  (फोटो क्रेडिट- फेसबुक@ShashiTharoor)



LIVE COVERAGE