trendingPhotosDetailhindi4025990

Petrol-Diesel की टेंशन खत्म, सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर चलेगी ये E-Bike

Petrol-Diesel के बढ़ते दामों के बीच देश में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का मार्केट बड़ा हो रहा है जो कि किफायती और सुरक्षित भी है.

देश में लगातार पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के दामों में बढ़ोतरी हो रही है जिसके चलते अब वाहनों चलाने का खर्च भी बढ़ गया है. दूसरी ओर देश में लगतार इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है. भारत में इलेक्ट्रिक वाहन अब तेजी से ट्रेंड में आने लगे हैं, खासतौर पर दो-पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की भरमार हो रही है. ये न सिर्फ किफायती हैं, बल्कि बार-बार पेट्रोल पर पैसा खर्च करने की झंझट को भी खत्म कर देते है और इसीलिए अब लोगों का भी इन पर रुझान बढ़ रहा है.  

1.Oben Electric की बाइक

Oben Electric की बाइक
1/6

गौरतलब है कि अब आए दिन भारत में कोई ना कोई स्टार्टअप अपना इलेक्ट्रिक दो-पहिया लेकर मार्केट में पैर रखता है. इन्हीं में से एक है ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) जो देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लेकर आई है. जोरदार लुक वाली इस ई-बाइक का नाम ओबेन रोर (Oben Rorr) है, इसके अलावा कंपनी 2022 के अंत तक मार्केट में 3 अन्य मॉडल भी लॉन्च करने वाली है. फेम 2 और स्टेट सब्सिडी को मिलाकर ये इलेक्ट्रिक बाइक महाराष्ट्र में 99,999 रुपये की मिलेगी.
 



2.अन्य शहरों में क्या होगी कीमत

अन्य शहरों में क्या होगी कीमत
2/6

दिल्ली में Oben Rorr की कीमत 1.03 लाख रुपये है, वहीं गुजरात में इसकी कीमत 1.05 लाख रुपये है, राजस्थान में 1.15 लाख, कर्नाटक और तेलंगाना में 1.25 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने 18 मार्च से ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू कर दी है और सिर्फ 999 रुपये देकर आप रोर घर ला सकते हैं. 
 



3.जुलाई से मिलेगी E-Bike

जुलाई से मिलेगी E-Bike
3/6

कंपनी जुलाई 2022 से ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक बाइक सौंपना शुरू करेगी.शानदार डिजाइन और स्टाइल वाली ये बाइक एलईडी हेडलैंप के साथ जुड़े गोल एलईडी डीआरएल, स्प्लिट स्टाइल सीट्स, बढ़ा हुआ पिछला हिस्सा और पिछले यात्री के लिए दो हिस्सों में बंटी ग्रैब रेल्स दी गई हैं.



4.गजब की है रेंज

गजब की है रेंज
4/6

कंपनी का दावा है कि सिर्फ 3 सेकंड में ये बाइक 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा बताई जा रही है. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक की रेंज इसे चलाने पर निर्भर करती है. असल में मोड के हिसाब से ओबेन रोर को 100-150 किमी तक चलाया जा सकता है.



5.क्या है बैटरी की तकनीक

क्या है बैटरी की तकनीक
5/6

बाइक के साथ तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. बैटरी को ठंडा बनाए रखने के लिए भी इस बाइक को तकनीक दी गई है. यहां 4.4 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिला है जो IP67 रेटिंग वाला है.



6.मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
6/6

ओबेन रोर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं लेकिन कंपनी इसके साथ एबीएस देने से चूक गई है. इसके अलावा इसमें एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐप के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल हैं. इस बाइक का कुल भार 130 किग्रा है और तेजी से रफ्तार पकड़ने के लिए बैटरी इस बाइक को 62 एनएम पीक टॉर्क पहुंचाती है.



LIVE COVERAGE