trendingPhotosDetailhindi4027390

Tata Nano Electric: पेट्रोल-डीजल में फ्लॉप होने के बाद EV में तहलका मचा सकती है नैनो

हाल ही में रतन टाटा Tata Nano Electric में बैठकर ताज होटल गए थे जिसके बाद टाटा नैनों के ईवी में आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

लॉन्चिंग के दौरान लखटकिया के नाम से मशहूर हुई टाटा नैनो ने तालियां तो खूब बटोरीं थीं लेकिन एक सच यह भी है कि टाटा के इस बहुउद्देशीय प्रोजेक्ट को जनता का ज्यादा प्यार नहीं मिला था. इसके अलावा Nano का विवादों से भी नाता रहा. वहीं अब इसका अप्रग्रेडेड वर्जन Tata Nano Electric के रूप में तहलका मचा सकत है. 

1.Tata Nano Electric में दिखे रतन टाटा

Tata Nano Electric में दिखे रतन टाटा
1/6

दरअसल, हाल ही में रतन टाटा की एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें वह टाटा नैनो में मुंबई स्थित ताज महज होटल के बाहर दिखे. अपनी सादगी के लिए मशहूर रतन टाटा एक बार फिर लाखों-करोड़ों दिलों को छू गए. खास बात यह रही है कि Ratan Tata जिस नैनो से आए थे वो Tata Nano Electric थी और यही से कयासों ने उड़ान भरना शुरू कर दिया है.



2.क्या Tata Nano Electric की होगी वापसी?

क्या Tata Nano Electric की होगी वापसी?
2/6

टाटा नैनो का अस्तित्व तो खत्म हो गया लेकिन अब इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट की अक्सर चर्चा होती रहती है. लोगों को लगता है कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स अपनी नैनो का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है लेकिन क्या ऐसा संभव है या नैनो इलेक्ट्रिक को लेकर बात आगे बढ़ सकती है?



3.रतना टाटा के लिए खास बनाई गई है Tata Nano Electric

रतना टाटा के लिए खास बनाई गई है Tata Nano Electric
3/6

दरअसल, आप रतन टाटा को जिस नैनो इलेक्ट्रिक के साथ देखते हैं, उसे खास तौर पर Electra EV नामक कंपनी ने तैयार किया है और फिर रतन टाटा को गिफ्ट की है। इसकी 150 किलोमीटर प्रति चार्ज तक की बैटरी रेंज का दावा किया गया है.



4.किसने बनाई थी Tata Nano Electric

किसने बनाई थी Tata Nano Electric
4/6

आपको बता दें कि साल 2018 में कोयंबटूर बेस्ड कंपनी जयेम (Jayem) ने अपने बैज के साथ इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट जयेम नियो इलेक्ट्रिक (Jayem Neo) को लॉन्च किया था और फिर इसकी 400 यूनिट को कैब एग्रिगेटर ओला को सौंपे जाने की बात हुई थी. 



5.क्या है Tata Nano Electric की खासियतें

क्या है Tata Nano Electric की खासियतें
5/6

Electra EV द्वारा मॉडिफाइड इस टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में 624cc दो-सिलेंडर पेट्रोल इंजन की जगह पर एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन लगाया गया है. यह सुपर पॉलीमर लिथियम-ऑयन बैटरी से बने 72V पावरट्रेन से ऑपरेट होती है



6.160 किमी की ड्राइविंग रेंज

160 किमी की ड्राइविंग रेंज
6/6

कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 160Km की ड्राइविंग रेंज देती है. ये 10 सेकेंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. 2018 में कोयंबटूर बेस्ड कंपनी जयेम (Jayem) ने अपने बैज के साथ इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट जयेम नियो इलेक्ट्रिक (Jayem Neo) को लॉन्च किया था.



LIVE COVERAGE