trendingPhotosDetailhindi4011447

ये हैं WhatsApp के पांच खास फीचर, क्या आपने किया है इनका इस्तेमाल?

वॉट्सऐप ने हाल ही में कुछ खास फीचर्स लॉन्च किए थे. व्यू वन्स से लेकर वेब वीडियो चैट तक इसमें कई खास बातें शामिल हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 22, 2022, 05:32 PM IST

वॉट्सऐप के बिना गुजारा होना आजकल कितना मुश्किल हो गया है यह बात हर व्यक्ति जानता है. पर्सनल सूचनाओं से लेकर प्रोफेशनल वर्क तक हर चीज में वाट्सऐप एक अहम टूल बनकर सामने आया है. यही वजह कि यह ऐप भी हमेशा अपने फीचर्स को अपडेट करता रहता है. क्या आपको पता हैं हाल ही में सामने आए इसके ये नए फीचर्स-
 

1.व्यू वन्स फीचर

व्यू वन्स फीचर
1/5


वॉट्सएप ने हाल ही में व्यू वन्स फीचर जारी किया था जिसमें स्नैपचैट की तरह यूजर किसी भी तस्वीर या वीडियो को इस तरह शेयर कर सकता है कि वो सामने वाले को केवल एक बार दिखे जिसके बाद वो गायब हो जाए. फोटो या वीडियो शेयर करते समय वहां दिए ‘1’ के ऑप्शन को सिलेक्ट करके आप इस फीचर को यूज कर सकते हैं.



2.यूएसबी से डाटा शेयर

यूएसबी से डाटा शेयर
2/5


2021 में जारी किये गए वॉट्सएप के इस फीचर को यूजर्स ने सबसे ज्यादा पसंद किया है. इस फीचर की मदद से यूएसबी टाइप-सी केबल की मदद से अपने चैट्स को एक फोन से दूसरे फोन में भेज सकते हैं. ये ऑप्शन आपको वॉट्सएप की सेटिंग्स में मिल जाएगा.
 



3.वाट्सऐप मनी ट्रांसफर

वाट्सऐप मनी ट्रांसफर
3/5


इस मैसेजिंग ऐप ने एक खास यूपीआई बेस्ड पेमेंट प्लेटफॉर्म, ‘वॉट्सएप पे’ भी शुरू किया है जिसका इस्तेमाल करके आप वॉट्सएप चैट में ही किसी को पैसे भेज सकते हैं और उनसे पैसे रीसीव भी कर सकते हैं.



4.वाट्सऐप वेब पर वीडियो चैट

वाट्सऐप वेब पर वीडियो चैट
4/5


कुछ समय पहले जारी किये गए इस फीचर को भी यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं. इस फीचर की मदद से अब आप अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप यानी वॉट्सएप वेब से भी वॉट्सएप पर आने वाले वॉयस और वीडियो कॉल्स को रीसीव कर सकते हैं.इसके लिए फेसबुक के मैसेंजर रूम फीचर की मदद ली जाती है.
 



5.बिना इंटरनेट दूसरी डिवाइस पर वाट्सऐप

बिना इंटरनेट दूसरी डिवाइस पर वाट्सऐप
5/5


वॉट्सएप का यह फीचर भी कमाल का है. कुछ महीनों पहले ही रोलआउट किये गए इस मल्टी डिवाइस फीचर की मदद से आप बिना अपने फोन को इंटरनेट से कनेक्टेड रखे हुए कई सारी डिवाइसेज पर वॉट्सएप एक्सेस कर सकते हैं. 
 



LIVE COVERAGE