trendingPhotosDetailhindi4026265

WhatsApp Trick: घर बैठे कर सकते हैं बैंक का सारा काम, जान लीजिए ये मजेदार ट्रिक्स

WhatsApp के इस नए फीचर के बाद आपको अपने बैंकिंग के काम करने में अधिक सहूलियतें मिलेंगी.

WhatsApp Trick: घर बैठे कर सकते हैं बैंक का सारा काम, जान लीजिए ये मजेदार ट्रिक्स

1.WhatsApp का पेमेंट फीचर

WhatsApp का पेमेंट फीचर
1/5

शायद आपको पता होगा कि काफी समय पहले वॉट्सएप (WhatsApp) पर एक खास यूपीआई पेमेंट फीचर की शुरुआत की गई थी, जिसका नाम ‘वॉट्सएप पे’ (WhatsApp Pay) है.



2.किसी को भी भेज सकते हैं पैसे

किसी को भी भेज सकते हैं पैसे
2/5

इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सएप पर ही एक दूसरे को पैसे भेज सकते हैं और एक दूसरे से पैसे ले सकते हैं. जिस तरह वॉट्सएप चैट्स पर मैसेज और मीडिया फाइल्स एक्सचेंज की जाती हैं, उसी तरह ‘वॉट्सएप पे’ से अब पैसे भी एक्सचेंज किये जा सकते हैं.



3.WhatsApp पर बदल सकते है UPI Pin

WhatsApp पर बदल सकते है UPI Pin
3/5

आज हम आपको एक सिंपल-सी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे, वॉट्सएप पर ही अपने यूपीआई पेमेंट्स के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले यूपीआई पिन (UPI PIN) को बदल सकते हैं.



4.फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

फॉलो करें ये आसान स्टेप्स
4/5

अपना यूपीआई पिन वॉट्सएप पर बदलने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सएप का ऐप खोलें और इस बात का ध्यान रखें कि आपका ऐप अपडेटेड है. एंड्रॉयड फोन्स यूजरस को वॉट्सएप की होम स्क्रीन पर ऊपर की तरफ, दाएं कोने में आपको तीन डॉट्स दिखाई देंगी. उन डॉट्स पर क्लिक करें और फिर ड्रॉप-डाउन मेनू का पांचवा ऑप्शन, ‘पेमेंट्स’ सिलेक्ट करें.



5.iPhone यूजर्स कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

iPhone यूजर्स कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल
5/5

अगर आप iPhone यूजर हैं तो आप इस सेटिंग तक अपने फोन पर वॉट्सएप की होम स्क्रीन पर सबसे नीचे, दाएं कोने में दिए ऑप्शन को सिलेक्ट करके ढूंढ सकते हैं.इसके बाद स्क्रीन पर दिए बैंक अकाउंट के उस ऑप्शन पर क्लिक करें जिसका यूपीआई पिन आप बदलना चाहते हैं.इसके बाद ‘चेंज यूपीआई पिन’ के ऑप्शन पर क्लिक करें, पहले अपना मौजूदा यूपीआई पिन डालें और फिर अपनी पसंद का नया पिन फीड करके कन्फर्म कर दें. 



LIVE COVERAGE