Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact check: अमूल दूध की थैली पर 'तिरंगा' बना देख भड़के सोशल मीडिया यूजर्स, क्या है वायरल फोटो की सच्चाई?

यूजर्स का कहना है कि थैली से दूध लेने के बाद उसे कूड़ेदान में फैंक दिया जाएगा. ऐसे में यह तिरंगे का अपमान होगा. 

Fact check: अमूल दूध की थैली पर 'तिरंगा' बना देख भड़के सोशल मीडिया यूजर्स, क्या है वायरल फोटो की सच्चाई?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की आजादी का 75वां साल सेलिब्रेट किया जा रहा है. इस उपलक्ष्य में देश में जोरो-शोरों से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान के तहत सभी से अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल की DP में तिरंगा झंडा लगाने की अपील की है. इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है. वायरल फोटो अमूल दूध की थैली की है. 

क्यों वायरल हुई फोटो?
दरअसल, दावा किया जा रहा है कि अमूल कंपनी ने दूध की थैली पर एक तरफ तिरंगे की फोटो छापी है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर आक्रोष का माहौल है. यूजर्स का कहना है कि थैली से दूध लेने के बाद उसे कूड़ेदान में फैंक दिया जाएगा. ऐसे में यह तिरंगे का अपमान होगा. 

यह भी पढ़ें- स्टूडेंट ने Masturbation पर कर डाली PhD, लोग बोले ये कैसी यूनिवर्सिटी है?

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

 

 

 

क्या है इस दावे की सच्चाई?
इधर, एक तरफ जहां अमूल के पैकेटों पर 'राष्ट्रीय ध्वज' छापने को लेकर नाराजगी है, वहीं तथ्य यह है कि यह भारत का राष्ट्रीय ध्वज है ही नहीं. मामले को लेकर अमूल कंपनी ने भी कहा है कि सोशल मीडिय पर चल रही इस तरह की खबर फर्जी है, हमने किसी भी प्रोडक्ट पर तिरंगे की फोटो प्रकाशित नहीं की है.

यह भी पढ़ें- Fact Check: मोदी सरकार महिलाओं को देगी 1 लाख रुपये?   

दरअसल, यूजर्स जिसे तिरंगा समझ रहे हैं, असल में वह 'आजादी का अमृत महोत्सव' का लोगो है. अमूल ने लोगो छापा है और इसके जरिए 'हर घर तिरंगा' आंदोलन का आह्वान किया है. 

आजादी का अमृत महोत्सव

अगर आप इस लोगो के बारे में और ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो 'आजादी का अमृत महोत्सव' वेबसाइट पर जा सकते हैं. साइट पर यह लोगो शून्य कीमत पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement