Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine war Live: PM मोदी और पुतिन के बीच हुई बात, शांतिपूर्ण समाधान का पीएम ने दिया सुझाव

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से पूरी दुनिया में हलचल मच गई है. अमेरिका, जर्मनी और नाटो जैसी संस्थाओं ने रूस पर कई प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है.

Russia-Ukraine war Live: PM मोदी और पुतिन के बीच हुई बात, शांतिपूर्ण समाधान का पीएम ने दिया सुझाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) को पूरी तरह से घेर लिया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने सैन्य कार्रवाई का ऐलान किया है. यूक्रेन में रूसी हमले से भीषण तबाही मची है. इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ रूसी ऑपरेशन में हस्तक्षेप करने वालों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया है. यूक्रेन के मारियुपोल शहर में रूसी टैक दाखिल हो गए हैं. रूस की सेना दावा कर रही है कि यूक्रेनी सैनिक सरेंडर कर रहे हैं. वहीं यूक्रेन ने कहा है कि हम रूस के खिलाफ हार नहीं मारेंगे और जी-जान से लड़ेंगे. जानें पल-पल के अपडेट.

LIVE BLOG

  • 27 Feb 2022, 7:00 AM

    Ukraine Crisis: ऑपरेशन गंगा के तहत 250 स्टूडेंट्स की दूसरी फ्लाइट पहुंची दिल्ली



    यूक्रेन से भारतीय छात्रों का पहला दल शनिवार रात मुंबई पहुंचा. एयरपोर्ट पर वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल मौजूद रहे. यूक्रेन से भारतीय लोगों की वापसी को 'ऑपरेशन गंगा' नाम दिया गया है. इसके तहत दूसरी उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत बुखारेस्ट से दूसरी उड़ान 250 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुई है. अब यह फ्लाइट पहुंच चुकी है. छात्र घर लौट आए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 22:47 PM

    पीएम मोदी-पुतिन में हुई वार्ता 


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के बीच आज फोन पर बात हुई है. पुतिन ने पीएम मोदी को मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी है. प्रधानमंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि नाटो और रूस के बीच विवाद शांतिपूर्ण बातचीत के जरिए ही सुलझाए जा सकते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 21:44 PM

    पोलैंड के रास्ते निकाले जाएंगे भारतीय: विदेश मंत्रालय


    यूक्रेन संकट पर आज गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वहां से सुरक्षित लेकर आना. भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है. जिसमें पोलैंड और हंगरी के रास्ते भारतीय निकाले जाएंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 21:16 PM

    यूक्रेन में रूसी संकट को देखते हुए राजधानी कीव में कर्फ्यू लगा दिया गया है. कीव  के मेयर ने इसकी जानकारी दी है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कुख्यात चर्नोबिल परमाणु हादसा दोहराए जाने की आशंका जताई है. उन्होंने कहा, यूक्रेनी सेना चेर्नोबिल को दोहराए जाने को रोकने के लिए लड़ रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 21:13 PM

    यूक्रेनी एयर डिफेंस तबाह 


    रूसी सेना ने दावा किया है कि हमले में यूक्रेन का एयर डिफेंस पूरी तरह से तबाह हो गया है. पुतिन की रणनीति ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है. ऐसा लग रहा है कि रूस ने सालों की तैयारी और प्लानिंग के साथ यह हमला शुरू किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 20:50 PM

    रूसी सेना का बड़ा दावा


    रूसी सेना ने कुछ देर पहले यूक्रेन की बड़ी तबाही का दावा किया है. रूस की सेना ने यूक्रेन के 70 से ज्यादा सैन्य ठिकानों को तबाह करने का दावा किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 19:37 PM

    पीएम नरेंद्र मोदी आज रात रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात कर हालात पर चर्चा करेंगे. सूत्रों का कहना है कि भारतीयों को सुरक्षित निकालने पर भी बात हो सकती है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 19:37 PM

    सुरक्षा के लिए भारतीय दूतावास का खास निर्देश


    यूक्रेन में भारतीयों को सुरक्षित रहने के लिए दूतावास ने जारी किया है खास निर्देश. भारतीयों से कहा गया कि एयर साइरन, धमाकों की आवाज सुनाई दे तो Google Maps का इस्तेमाल कर पता लगाएं कि कितनी दूर पर खतरा है. ऐसी जगहों पर रहने की कोशिश करें जहां चेतावनी और निर्देश ठीक से सुनाई देते हों.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 19:07 PM

    हंगरी में भारतीय दूतावास मदद करेगा यूक्रेन में 


    विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए हंगरी दूतावास सक्रिय हो गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 18:53 PM

    कीव के पास क्रैश हुआ यूक्रेन का विमान हादसा


    कीव के पास यूक्रेन का विमान क्रैश हो गया है. इस हादसे में 14 सैनिकों के मारे जाने की खबर है. यूक्रेन का दावा है कि अब तक रूस ने 30 से ज्यादा हमले किए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 18:34 PM

    ब्रिटेन के पीएम बोले, 'रूस के साथ हैं'


    बोरिस जॉनसन ने कहा कि हमने ये भी तय किया है कि हम गैस और तेल के लिए रूस पर निर्भर नहीं रहेंगे. इस संकट के समय पर मैं कहना चाहता हूं कि हम यूक्रेन के साथ हैं. हम आपके और आपके परिवार के लिए दुआ करते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 18:26 PM

    ब्रिटेन भी रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने पर सहमत


    रूस-यूक्रेन विवाद के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि आज हम अपने कुछ सहयोगी देशों के साथ इस बात पर सहमत हुए हैं कि रूस पर कुछ आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे. इससे उसकी अर्थव्यवस्था भी लड़खड़ाएगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 18:24 PM

    मैक्रों बोले, 'यूरोप के इतिहास में टर्निंग प्वाइंट'


    फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कहा कि यह हमला यूरोप के इतिहास में टर्निंग प्वाइंट साबित होगा. यूक्रेन और रूस विवाद में फ्रांस और जर्मनी मध्यस्थता कर रहे थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 18:19 PM

    राजधानी कीव तक पहुंची रूसी सेना 


    रूस की सेना राजधानी कीव तक पहुंच गई है. अंतानोव एयरपोर्ट पर कब्जा कर लिया है. यूक्रेन को नाटो, जर्मनी और तुर्की जैसे देशों ने समर्थन दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 17:51 PM

    भारतीयों को वापस लाना हमारी प्राथमिकता


    नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विदेश मंत्री के साथ भी मेरी चर्चा हुई है और यूक्रेन की स्थिति पर हम नजर बनाए हुए हैं. जैसे ही वहां पर एयर स्पेस खोला जाएगा फ्लाइट्स फिर से शुरू की जाएंगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 17:49 PM

    यूक्रेन के समर्थन में आगे आया तुर्की 


    तुर्की के राष्ट्रपत रेचेप तैय्यप अर्दोआन ने कहा कि संकट की इस घड़ी में हम यूक्रेन के साथ हैं. यूक्रेन को तुर्की समर्थन देना जारी रखेगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 17:12 PM

    रूस पर नाटो लगाएगा कई सारे आर्थिक प्रतिबंध


    नाटो के सेक्रेटरी जनरल स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि नाटो इस संकट में हर तरह से यूक्रेन के साथ खड़ा है. नाटो सहयोगियों ने  तय किया है कि रूस के इस कदम के बाद हम उन पर कई तरह के प्रतिबंध लगाएंगे.  हम यूरोपियन देशों और दूसरे सहयोगियों के साथ संपर्क में हैं.  रूस पर कई तरह की आर्थिक पाबांदियां भी लगाने जा रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 17:03 PM

    मलयाली स्टूडेंट फंसे हैं यूक्रेन में


    यूक्रेन के ओडेसा और कारकिव यूनिवर्सिटी में 213 मलयाली स्टूडेंट्स के फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है. केरल सरकार भारतीय दूतावास और स्टूडेंट्स के संपर्क में है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 17:02 PM

    कीव के पास मिलिट्री एयरपोर्ट पर रूस का हमला


    यूक्रेन बॉर्डर के अधिकारियों ने  बताया कि रूसी सेना के हेलीकॉप्टर अब गोसोमेल पर हमला कर रहे हैं. गोसोमेल राजधानी गीव के पास मिलिट्री एयरपोर्ट है. इससे पहले भी रूसी सेना यूक्रेन के सैन्य ठिकानों और दूसरे मिलिट्री एयरपोर्ट पर हमला कर चुकी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 16:39 PM

    यूक्रेन दूतावास से भारतीयों के लिए संदेश 


    यूक्रेन में भारत के राजदूत पार्थ सतपथी ने संदेश जारी किया है. उन्होंने जनता को लिखे पत्र में बताया है कि कीव दूतावास भारतीयों की मदद के लिए खुला रहेगा. भारतीयों से आग्रह किया गया है कि वह जहां हैं वहीं रुके रहें और यात्रा से बचें. जो लोग ट्रांजिट जोन में हैं उन्हें किसी सुरक्षित जगह पर रुकने की अपील की गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 16:18 PM

    भारतीयों को वापस लाने के लिए हो रही है कोशिश


    भारत सरकार ने जानकारी दी है कि यूक्रेन में फंसे  भारतीयों को लाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 16:10 PM

    भारतीय दूतावास ने दी जानकारी, यूक्रेन जाने वाली सभी स्पेशल फ्लाइट रद्द


    यूक्रेन पर रूस के खतरे को देखते हुए यूक्रेन के लिए जाने वाली सभी स्पेशल फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया है. भारतीय दूतावास ने यह जानकारी दी है. एंबेसी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने यूक्रेन की ओर जाने वाली सबी स्पेशल फ्लाइट कैंसिल कर दी है. दूतावास ने भारतीयों से संयम बरतने और गाइडलाइंस पालन करने का अनुरोध किया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 16:08 PM

    समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, अब तक हुए हमले में 40 यूक्रेनी सैनिक और 10 नागरिकों की मौत हुई है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 16:07 PM

    यूक्रेन पर रूस के हमले को जर्मनी ने काला दिन बताया है. जर्मन चांसलर ने कहा कि हम पीड़ित यूक्रेन के लोगों के साथ हैं. आज का दिन यूक्रेन और पूरे यूरोप के लिए काला दिन है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 14:45 PM

    रूस को देना होगा हिसाब: अमेरिका



    ब्रिटेन ने यूक्रेन पर रूसी हमले की निंदा की है. ब्रिटेन ने कहा कि वो इस मामले में निर्णायक जवाब देंगे. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी कहा है कि  रूस को इस हरकत का हिसाब देना होगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 14:43 PM

    Russia Ukraine War: महाबलशाली रूस के सामने कितनी है Ukraine सेना की ताकत?



    रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Russia Ukraine War) शुरू हो चुकी है. रूस एक-एक कर यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर हमले कर रहा है. रूस और यूक्रेन के बीच जंग लगातार तेज होती जा रही है. रूस ने मिसाइल से हमला कर यूक्रेन का एयरबेस और सैन्य अड्डा तबाह कर दिया है. वहीं यूक्रेन भी इसका जवाब दे रहा है. ऐसे हालात में यह समझना जरूरी है कि आखिर रूस और यूक्रेन की सैन्य ताकत कितनी है. दोनों देशों के बीच जारी युद्ध में यूक्रेन कितनी देर टिक सकेगा?  जानने के लिए यहां क्लिक करें.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 14:41 PM

    अगर यूक्रेन में फंसे हैं अपने तो इन नंबरों पर करें संपर्क



    यूक्रेन में रहने वाले छात्रों के लिए केंद्र सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं. इसके साथ-साथ वहां फंसे लोग दी गई वेबसाइट पर भी मदद मांग सकते हैं.
    Helpline

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 14:38 PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करें हस्तक्षेप



    यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत से मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि हम अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए तैयार हैं. इसके अलावा उन्होंने भारत से मदद मांगते हुए कहा कि हालात संभालने के लिए भारत मदद करे. उन्होंने कहा कि इस मसले में प्रधानमंत्री मोदी हस्तक्षेप करें. 

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Feb 2022, 14:37 PM

    यूक्रेन का बड़ा दावा- गिराए 6 एयरक्राफ्ट, 50 सैनिक मारे गए 



    युद्ध के बीच यूक्रेन ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उसने रूस के 6 एयरक्राफ्ट को मार गिराया है. इसके साथ ही ये दावा किया है कि यूक्रेन ने 50 रूसी सैनिकों का मार दिया है.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement