Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: पैसे की तंगी तो थी ही अब बिजली भी हुई गुल, पढ़ें अंधेरे की चपेट में कैसे आया पाकिस्तान

Pakistan power outage: बलूचिस्तान के 22 जिलों में बिजली ठप पड़ी हुई है. कराची के कई इलाकों में सोमवार सुबह से बिजली गायब है.

Pakistan: पैसे की तंगी तो थी ही अब बिजली भी हुई गुल, पढ़ें अंधेरे की चपेट में कैसे आया पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में आर्थिक हालात श्रीलंका से भी बदतर हो गए हैं. दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान अब ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली कटौती से जूझ रहा है. पाकिस्तान के कई इलाके में अंधेरे में रातभर डूबे रहे. पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा है कि ग्रिड फेल होने की वजह से ऐसे हालात बने हैं, जिसे ठीक करने की कोशिशें की जा रही हैं. 

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट किया है कि नेशनल ग्रिड प्रभावित होने की वजह से कई जगह बिजली गुल हुई है. कई राज्यों में बिजली ठप पड़ी है. जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऊर्जा मंत्रालय की घोषणा से पहले अलग-अलग बिजली वितरण कंपनियों ने बिजली गुल होने की बात कही थी.

लाहौर समेत कई इलाके में बिजली ठप

क्वेटा इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (QESCO) के मुताबिक, गुड्डू से क्वेटा जाने वाली दो ट्रांसमिशन लाइनें ट्रिप हो गईं हैं. क्वेटा समेत बलूचिस्तान के 22 जिले बिजली की कटौती से जूझ रहे हैं. लाहौर और कराची के कई इलाकों में भी बिजली गुल है. पाकिस्तान अंधेरे में है. इस्लामाबाद में 117 ग्रिड स्टेशन बिना बिजली के हैं. पेशावर में भी बिजली गुल हो गई है.

Submarine Vagir: साइलेंट किलर 'वागीर' नौसेना में शामिल, समंदर में थरथाएंगे दुश्मन, तस्वीरों में देखें खूबियां

पाकिस्तान में ब्लैकआउट, बिजली को तरस रहे लोग

पाकिस्तान पूरी तरह से ब्लैकआउट हो गया है. सिंध प्रांत में इलेक्ट्रिसिटी प्लांट में आई तकनीकी खराबी की वजह से पाकिस्तान में कंप्लीट ब्लैकआउट हुआ है. इलेक्ट्रिसिटी की फ्रीक्वेंसी कुछ ही सेकेंड्स के भीतर 50 से लेकर 0 तक पहुंच गई थी, जिसकी वजह से कई जगह बिजली गुल हो गई. एक दिन बाद बिजली बहाल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement