trendingPhotosDetailhindi4005199

Muree Snowfall: पाकिस्तान के हिल स्टेशन में फंसे हजारों लोग, 22 की मौत, कई किमी. का लगा है जाम

पाकिस्तान के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट मरी में भारी बर्फबारी की वजह से हजारों टूरिस्ट फंस गए. अब तक 22 लोगों की मौत की खबर है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 09, 2022, 03:42 PM IST

मरी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का मशहूर हिल स्टेशन है. बर्फबारी में हर साल बड़ी संख्या में सैलानी यहां घूमने आते हैं. हालांकि, पिछले 2 दिनों से भारी बर्फबारी की वजह से लोग फंस गए. अब तक इस हादसे में 22 लोगों की मौत भी हो गई है. 

1.22 की मौत, 9 बच्चे भी शामिल

22 की मौत, 9 बच्चे भी शामिल
1/5

मरी में हुई भारी बर्फबारी में गाड़ियां फंस गईं. अब तक की मिली जानकारी के अनुसार, इस प्राकृति हादसे में 22 लोगों की मौत की खबर है. मृतकों में 9 बच्चे भी शामिल हैं. 



2.बचाव और राहत कार्य चल रहा है

बचाव और राहत कार्य चल रहा है
2/5

प्रशासन की ओर से आपातकालीन सेवा 1122 की ओर से अपडेट दिए जा रहे हैं. मरी के स्थानीय प्रशासन के बचावकर्मी और स्थानीय लोग लोगों की मदद कर रहे हैं.  गाड़ियों में फंसे यात्रियों और बेहोश लोगों को फ़र्स्ट एड दिया जा रहा है. 
 



3.घंटों फंसे रहे ट्रैफिक में, कई किमी. लंबी लाइन 

घंटों फंसे रहे ट्रैफिक में, कई किमी. लंबी लाइन 
3/5

भारी बर्फबारी की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया. गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई है. फिलहाल मरी जाने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है. 



4.गाड़ी में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत 

गाड़ी में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत 
4/5

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, ट्रैफिक में फंसे होने की वजह से गाड़ियों में लगातार हीटर चल रहा था. ज्यादा देर हीटर चलने की वजह से ऑक्सीजन की कमी हो गई और कुछ लोगों का दम घुटने की वजह से लोगों की मौत हो गई. 



5.टोल प्लाजा पर खड़ी हैं सैकड़ों गाड़ियां

टोल प्लाजा पर खड़ी हैं सैकड़ों गाड़ियां
5/5

इस्लामाबाद से मरी रोड की तरफ़ जाने वाले मुख्य रास्ते पर बचाव दल और सेना को तैनात किया गया है. सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. मरी जाने वाले टोल प्लाज़ा पर अभी भी सैकड़ों गाड़ियां खड़ी हैं.
 



LIVE COVERAGE