trendingPhotosDetailhindi4083558

डोनाल्ड ट्रंप और पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स केस क्या है? क्यों मुश्किल में घिरे पूर्व राष्ट्रपति?

एक पोर्न स्टार को करोड़ो रुपये देने के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुरी तरह फंस गए हैं. मामला साल 2016 का है.

डीएनए हिंदी: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुश्किल में हैं. उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. वह खुद भी इसका अंदेशा जता चुके हैं कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने के आरोप में आज वह मैनहट्टन की कोर्ट में पेश होंगे. वह अमेरिका के ऐसे पहले पूर्व राष्ट्रपति होने वाले हैं जिसे आपराधिक मामले में कोर्ट में पेश होना पड़ रहा है. डोनाल्ड ट्रंप की पेशी का यह मुद्दा देश दुनिया में छाया हुआ है और इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है. वह अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भी उतरने वाले हैं ऐसे में सबकी निगाहें उन पर टिकी हुई हैं. आइए समझते हैं कि पूरा मामला क्या है...

1.क्या है पोर्न स्टार को पैसे देने का मामला?

क्या है पोर्न स्टार को पैसे देने का मामला?
1/6

साल 2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने मीडिया के सामने आरोप लगाए थे कि 2006 में उनका अफेसर डोनाल्ड ट्रंप से चल रहा था. ट्रंप को इसकी खबर मिली तो उनके वकील ने स्टॉर्मी डेनियल्स को 1 लाख 30 हजार डॉलर दिए. डोनाल्ड ट्रंप के वकील ने गुपचुप तरीके से ये पैसे डेनियल्स को दिए. 
 



2.क्यों फंस गए डोनाल्ड ट्रंप?

क्यों फंस गए डोनाल्ड ट्रंप?
2/6

अमेरिका के नियमों के मुताबिक, पैसे देना गलत नहीं था लेकिन इसका तरीका गलत था.डेनियल्स को दिए गए पैसे को इस तरह दिखाया गया था कि पैसे डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी की ओर से एक वकील को दिए जा रहे हैं. इस ट्रांजैक्शन की जांच शुरू हुई तो डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति थे. 



3.रिलेशन छिपाने के लिए दिए पैसे?

रिलेशन छिपाने के लिए दिए पैसे?
3/6

आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने व्यावसायिक रिकॉर्ड को गलत तरीके से पेश किया जो कि कानूनन अपराध है. डोनाल्ड ट्रंप पर यह भी आरोप है कि उन्होंने ये पैसे इसलिए दिए ताकि मतदाताओं को उनके और डेनियल्स के संबंधों के बारे में पता न चले. अमेरिका में इसे चुनाव के नियमों का उल्लंघन माना जाता है.



4.ट्रंप के खिलाफ केस चलाने को मिली मंजूरी

ट्रंप के खिलाफ केस चलाने को मिली मंजूरी
4/6

मैनहट्टन के जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग ने 30 मार्च 2023 को अभियोग चलाने की मंजूरी हासिल कर ली लेकिन अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है कि ट्रंप के खिलाफ असल आरोप क्या हैं. बताया जा रहा है कि अभियोग में पूर्व राष्ट्रपति पर कारोबारी धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए हैं.



5.आज कोर्ट में पेश होंगे डोनाल्ड ट्रंप

आज कोर्ट में पेश होंगे डोनाल्ड ट्रंप
5/6

डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को ही पहुंच गए हैं और मंगलवार को को में उनकी पेशी होनी है. आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान उनके समर्थक हंगामा भी कर सकते हैं. इस वजह से स्थानीय प्रशासन ने जमकर तैयारियां कर ली हैं. डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों का हंगामा तो दुनिया पहले भी देख चुकी है जब कैपिटल हिल पर हमला बोल दिया गया था.



6.Who is Stormy Daniels

Who is Stormy Daniels
6/6

44 साल की स्टॉर्मी डेनियल्स अमेरिका की मशहूर पोर्न स्टार हैं. उनका आधिकारिक नाम स्टेफनी ग्रेगरी क्लिफर्ड है. वह अभी भी पोर्न की दुनिया में सक्रिय हैं. सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त फॉलोइंग है और वह ओनली फैंस पर भी अपना अकाउंट चलाती हैं. लगभग दो दशक पहले वह डोनाल्ड ट्रंप के साथ अफेयर की वजह से चर्चा में थीं. तब डोनाल्ड ट्रंप राजनीति में सक्रिय नहीं थे और टीवी सेलिब्रिटी हुआ करते थे.



LIVE COVERAGE