trendingPhotosDetailhindi4012901

Russia-Ukraine War: जानें कौन हैं पूर्व मिस यूक्रेन Anastasiia Lenna, देश की रक्षा के लिए उठाए हथियार

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व मिस यूक्रेन Anastasiia Lenna ने रूसी सेना के विरुद्ध अपने देश का साथ देने के लिए यूक्रेनी सेना ज्वॉइन कर ली है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 28, 2022, 10:39 AM IST

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को चार दिन हो चुके हैं. पांचवे दिन की स्थिति यह है कि रूस हर तरफ से हमलावर है और यूक्रेन भी अपने सीमित संसाधनों के बावजूद मजबूत संकल्प के साथ देशरक्षा में डटा है. इस दौरान यूक्रेनी नागरिकों का हैरान कर देने वाला जज्बा भी सामने आ रहा है. इस कड़ी में एक नई खबर यह है कि अब यूक्रेन की ब्यूटी क्वीन Anastasiia Lenna भी देशरक्षा के लिए सेना में भर्ती हो गई हैं.
 

1.इंस्टाग्राम पर रहती हैं एक्टिव

इंस्टाग्राम पर रहती हैं एक्टिव
1/5

रूस के यूक्रेन में आक्रमण के बाद से लगातार यूक्रेनी नागरिक देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती हो रहे हैं. इस लिस्ट में अब ब्यूटी क्वीन Anastasiia Lenna का नाम भी जुड़ गया है. जब से रूस का यूक्रेन पर आक्रमण हुआ तब से ही Anastasiia अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस भयावह संकट से जुड़ी स्टोरीज शेयर कर रही हैं. 
 



2.2015 में किया था देश का प्रतिनिधित्व

2015 में किया था देश का प्रतिनिधित्व
2/5

Anastasiia Lenna ने सन् 2015 में मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में यूक्रेन का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिलिट्री यूनिफॉर्म पहने हुए और बंदूक हाथ में उठाए तस्वीरें भी शेयर की हुई हैं. 



3.यूक्रेन की रक्षा में हैं देश के साथ

यूक्रेन की रक्षा में हैं देश के साथ
3/5

शनिवार को शेयर की गई एक पोस्ट में उन्होंने लिखा था- जो कोई भी यूक्रेन को तबाह करने के उद्देश्य से हमारे देश की सीमा को पार करेगा वह मारा जाएगा.



4.जेलेंंस्की को बताया मजबूत नेता

जेलेंंस्की को बताया मजबूत नेता
4/5

उन्होंने जेलेंस्की को एक मजबूत और सच्चा नेता भी बताया है.वह लगातार सोशल मीडिया के जरिए यूक्रेनी सेना के लिए डोनेशन और सपोर्ट के लिए भी लोगों को जागरुक कर रही हैं.



5.सोशल मीडिया के जरिए कर रहीं लोगों को जागरुक

सोशल मीडिया के जरिए कर रहीं लोगों को जागरुक
5/5

Anastasiia ने यूक्रेन की राजधानी कीव की स्लाविस्तिक यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग और मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन की है. उन्होंने टर्की, अंकारा और इस्तांबुल में भी बतौर पीआर मैनेजर काम किया है. वह पांच भाषाएं जानती हैं और अनुवादक के रूप में भी काम कर चुकी हैं. 



LIVE COVERAGE