trendingPhotosDetailhindi4004768

...आखिर क्यों भारत की तारीफ करने पर मजबूर हुए Imran Khan?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के IT सेक्टर की तारीफ की है.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 06, 2022, 09:26 AM IST

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का रुख भारत के प्रति बदला-बदला नजर आ रहा है. सार्वजनिक मंचों से वे लगातार भारत की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने पाकिस्तान-चीन बिजनेस इन्वेस्टमेंट फोरम के उद्घाटन समारोह में हिंदुस्तान की तारीफ की है.

1.IT Sector की तारीफ में क्या बोले Imran Khan?

IT Sector की तारीफ में क्या बोले Imran Khan?
1/6

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत आईटी सेक्टर (IT Sector) की तारीफ की है. उन्होने कहा है कि आईटी सेक्टर में जो नया टेक्नोलॉजिकल रेवोल्यूशन (Technological Revolution) है, हिंदुस्तान उसमें बीस साल पहले किधर था और आज उसका एक्सपोर्ट देंखे और हमें देखें.
 



2.'पाकिस्तान को भारत से पीछे मानते हैं इमरान'

'पाकिस्तान को भारत से पीछे मानते हैं इमरान'
2/6

यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की हो. इससे पहले इमरान खान ने 27 दिसंबर को लाहौर में स्पेशल टेक्नोलॉजी जोन 'टेक्नोपोलिस' के उद्घाटन समारोह में भी कहा था कि उनका देश आईटी सेक्टर में भारत से काफी पीछे है. हकीकत में भी भारत आईटी सेक्टर में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है. 



3.कहां की इमरान ने देश की तारीफ?

कहां की इमरान ने देश की तारीफ?
3/6

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान-चीन बिजनेस फोरम हमारे लिए खास है. इससे सरकार को फीडबैक मिलता है. व्यापार और निवेश की कठिनाइयों के बारे ऐसे फोरम से जानकारी हासिल होती है. इसी फोरम में इमरान खान ने भारत की तारीफ की.



4.सब्जी बेचकर आगे नहीं बढ़ सकता पाकिस्तान!

सब्जी बेचकर आगे नहीं बढ़ सकता पाकिस्तान!
4/6

इमरान खान ने अपने देश में इंडस्ट्रीज को बढ़ाने पर जोर दिया. उन्होने कहा कि जिस देश में इंडस्ट्रियलाइजेशन न हो उस देश के पास पैसे नहीं आ सकते हैं. यह तकलीफदेह है. छोटो देशों का निर्यात तेजी से बढ़ा है लेकिन पाकिस्तान वहीं है जहां था. बिना एक्सपोर्टेशन के कैसे एक मुल्क आगे बढ़ सकता है. हम सब्जियां और प्याज़ बेच रहे हैं इससे तो तरक्की नहीं होगी.



5.भारत की तारीफ में और क्या बोले Imran Khan

भारत की तारीफ में और क्या बोले Imran Khan
5/6

इमरान खान ने भारत की तारीफ में कहा कि जो नया टेक्नोलॉजिकल रेवोल्यूशन है, आईटी का, हिंदुस्तान उसमें बीस साल पहले किधर था और आज उसका एक्सपोर्ट देंखे और आज हमें देखें. 



6.पिछली सरकारों को क्यों कोस रहे इमरान?

पिछली सरकारों को क्यों कोस रहे इमरान?
6/6

इमरान खान पाकिस्तान की पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा, 'हमारे पास युवा हैं और हमारे पास इतनी क्षमता है लेकिन इस पर कभी ध्यान नहीं दिया गया.' गौरतलब है कि पाकिस्तान में इमरान खान के भी शासनकाल में बदहाली बढ़ी है और सकारात्मक बदलाव अभी नहीं देखने को मिल रहे हैं. पाकिस्तान की छवि दुनिया में आज भी एक आतंक परस्त मुल्क के तौर पर ही बनी हुई है. 



LIVE COVERAGE