Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

South Africa Parliament बिल्डिंग में लगी आग, धुएं से भर गया केपटाउन का आसमान

साउथ अफ्रीका के संसद भवन में आज आग लग गई. आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. राष्ट्रपति ने भी इस घटना पर अफसोस जताया है.

South Africa Parliament बिल्डिंग में लगी आग, धुएं से भर गया केपटाउन का आसमान

south africa parliament fire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: South Africa के केपटाउन स्थित Parliament House में रविवार को आग लग गई. इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को खासी मशक्कत करनी पड़ी. आग की वजह से केपटाउन के आसमान में बस धुएं के उठते गुबार भर दिख रहे थे.

इमारत में लगी आग संसद तक पहुंची
साउथ अफ्रीका की सरकार में लोक निर्माण और बुनियादी ढांचा मंत्री पैट्रिशिया डी लिली ने कहा कि आग संसद भवन परिसर की एक इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी थी. फैलकर यही आग आग राष्ट्रीय असेंबली ऑफिस तक पहुंच गई. इसी जगह पर देश की संसद है.

पढ़ें: साउथ अफ्रीका में नाइट कर्फ्यू खत्म, बड़ी तबाही के बिना कमजोर हुआ Omicron, भारत के लिए Good News

राष्ट्रपति ने भी घटना का जायजा लिया
स्थानीय मीडिया ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रपति भी पहुंचे. उन्होंने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार,  एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि आग की वजह से इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है. 

पढ़ें: OBITUARY : क्यों दुनिया के लिए जरूरी थे नोबेल पीस पुरस्कार विजेता डेसमंड टूटू?

इमारतों के कुछ हिस्सों के गिरने की आशंका
जानकारी के अनुसार, आग लगने के घंटो बाद तक भी काबू नहीं पाया जा सका. आर्च बिशप डेसमंड टूटू के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति सिरिल रामाफोस और देश के बड़े नेता भी केपटाउन में ही थे. आशंका है कि इमारतों के कुछ काफी पुराने हिस्से गर्मी की वजह से गिर सकते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement