Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आटे दाल का पता नहीं और बातें कश्मीर की, पाकिस्तान की भारत विरोधी टूलकिट का भंडाफोड़

Pakistan Inflation: पाकिस्तान ने कश्मीर एकता दिवस के नाम पर आज फिर भारत विरोधी एजेंडा तैयार किया है जबकि वह इस समय ऐतिहासिक आर्थिक तंगी झेल रहा है.

आटे दाल का पता नहीं और बातें कश्मीर की, पाकिस्तान की भारत विरोधी टूलकिट का भंडाफोड़

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस समय अपने इतिहास की सबसे बड़ी आर्थिक तंगी (Pakistan Economic Crisis) का सामना कर रहा है. इसके बावजूद वह वैश्विक स्तर पर भारत विरोधी साजिशें रचने से बाज नहीं आ रहा है, जबकि यूएई और सऊदी अरब जैसे देश उसे भारत से दोस्ती करने का सुझाव दे चुके हैं. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अब पाकिस्तान की नई साजिश का भंडाफोड़ किया है जो कि उसकी नई सोशल मीडिया टूलकिट (Pakistan Social Media Toolkit) से संबंधित है. पाकिस्तान कश्मीर एकता दिवस (Kashmir Solidarity Day) के दुष्प्रचार के दिन दुनिया भर में भारत विरोधी कैंपेन चला रहा है जिसके टूलकिट पहले ही जारी कर दी गई थी. इसके जरिए पाकिस्तान का प्लान सोशल मीडिया के जरिए भारत विरोधी एजेंडा सेट करना और कश्मीर हो रहे कथित मानवाधिकार हनन के मामलों को उजागर करना है.

खुफिया एजेंसियों के हाथ लगे दस्तावेजों के मुताबिक पाक ने दुनियाभर में मौजूद अपने दूतावासों और हाई कमीशन के साथ मिलकर कश्मीर पर भारत के खिलाफ साजिश करने की प्लानिंग तैयार की है जिसके चलते ही इसे एक टूलकिट माना जा रहा है. दरअसल, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से 3 फरवरी को दुनिया के सभी पाक दूतावास और हाई कमीशन को एक सीक्रेट नोट भेजा गया था जिसमें यह दिशा निर्देश थे कि आखिर कैसे भारत के खिलाफ कश्मीर पर साजिश को कैसे अंजाम देना है उसके लिए टूलकिट भी शेयर की गई थी. 

पाकिस्तानी नेता का फॉर्मूला- एक हाथ में कुरान, दूसरे में एटम बम, फिर देखो कौन नहीं देता पैसे

क्या है यह भारत विरोधी पाकिस्तानी टूलकिट

इस टूल किट में सभी पाकिस्तानी दूतावासों और हाईकमीशनों को बताया गया है कि कैसे कश्मीर में तैनात भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ झूठे मानवाधिकार हनन के मामलों को सामने लाना है और यह भी बताना है कि भारतीय सुरक्षाबल कश्मीर में बेगुनाहों को मौत के घाट उतार रहे हैं जिससे दुनियाभर में भारत विरोधी नेरेटिव को बल मिल सके. 

पाकिस्तान को IMF ने भी दिखाया ठेंगा, क्या अब श्रीलंका जैसा ही होगा पड़ोसी देश का हाल

सोशल मीडिया का सहारा 

इस टूलकिट के जरिए सोशल मीडिया पर भारत को बदनाम करने की साजिश है. पाकिस्तान 5 फरवरी को दिन भर सोशल मीडिया पर कश्मीर को लेकर प्रोपोगेंडा फैलाएगा. पाकिस्तान पिछले साल भी इसी तरह से भारत विरोधी दुष्प्रचार कर चुका है. हालांकि अब उसके समर्थक देश सऊदी अरब और यूएई तक यह कह चुके हैं कि पाकिस्तान को कश्मीर का मुद्दा हमेशा के लिए भूल जाना चाहिए और भारत के साथ दोस्ती पर ध्यान देते हुए अपने आर्थिक हालत सुधारने चाहिए. अपने ही सहयोगियों की बात नकारते हुए पाकिस्तान आज फिर भारत विरोधी एजेंडा चला रहा है. 

विकीपीडिया ने नहीं मानी थी बात, पाकिस्तान सरकार ने लगा दिया बैन  

गौरतलब है कि पाकिस्तान में आर्थिक तंगी लोगों की कमर तोड़ रही है. यहां एक डॉलर की कीमत 260 पाकिस्तानी रुपये से भी ज्यादा हो गई है. यहां लोगों को बिजली पानी जैसी मूल सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है और आटे दाल का भाव हजारों रुपये तक पहुंच गया है जिससे गरीबों के लिए भुखमरी की संभावनाएं बढ़ने लगी हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement