Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूस में सोशल मीडिया पर सेंसरशिप, Facebook पर लगाई आंशिक पाबंदी 

एयर इंडिया 26 फरवरी को दिल्ली से बुखारेस्ट (रोमानिया) और बुडापेस्ट (हंगरी) के लिए 2 उड़ानें संचालित करेगी. 

Latest News
Russia Ukraine War: रूस में सोशल मीडिया पर सेंसरशिप, Facebook पर लगाई आंशिक पाबंदी 

putin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस यूक्रेन वॉर के बीच हजारों सैनिक जान गंवा चुके हैं. हर ओर तबाही का मंजर है. लोग जान बचाने के लिए भागते नजर आ रहे हैं. हालांकि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन से बातचीत करने के लिए राजी हो गए हैं लेकिन इस बीच रूस ने सोशल मीडिया पर सेंसरशिप शुरू कर दी है. रूस फेसबुक को 'आंशिक रूप से प्रतिबंधित' करेगा. रूस के मीडिया नियामक ने शुक्रवार को कहा कि वह फेसबुक तक पहुंच सीमित कर रहा है. अमेरिकी तकनीकी दिग्गज पर सेंसरशिप और रूसी नागरिकों के अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. 

मीडिया नियामक Roskomnadzor ने एक बयान में कहा, सोशल नेटवर्क फेसबुक के संबंध में सामान्य अभियोजक के एक निर्णय के अनुसार 25 फरवरी से आंशिक रूप से प्रतिबंधित करने के उपायों को अपनाया जाएगा. 

Russia Ukraine War: EU का बड़ा फैसला, बातचीत पर माने पुतिन, जानें दिन भर की बड़ी हलचल

नाटो ने दिया यह बयान 
यूक्रेन पर रूस के हमले पर नाटो के राज्य और सरकार के प्रमुखों का बयान सामने आया है. इसमें कहा गया है कि अब हम पूर्वी हिस्से में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती कर रहे हैं. हम गठबंधन में मजबूत रक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक तैनाती करेंगे. 

Ukraine पर तीन तरफ से हुए रूसी हमले के भारत के लिए सबक: क्या हम दो मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार हैं?

रूस पर पहले ही बड़े पैमाने पर और अभूतपूर्व प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं. नाटो प्रासंगिक हितधारकों और यूरोपीय संघ सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ निकटता से समन्वय करना जारी रखेगा. बयान में आगे कहा गया है कि हमने नाटो क्षेत्र में गठबंधन और समुद्र के पूर्वी हिस्से में रक्षात्मक भूमि और वायु सेना की तैनात की है. हमने नाटो की रक्षा योजनाओं को सक्रिय कर दिया है. 

Russia Ukraine War: पुतिन ने यूक्रेनी सेना को विद्रोह के लिए भड़काया, कहा- मेरी लड़ाई आतंकियों से

एयर इंडिया 2 उड़ानें करेगी संचालित
यूक्रेन में उभरती स्थिति पर विदेश मंत्रालय से इनपुट के आधार पर एयर इंडिया कल 26 फरवरी को दिल्ली से बुखारेस्ट (रोमानिया) और बुडापेस्ट (हंगरी) के लिए 2 उड़ानें संचालित करेगी. 
 

Russia Ukraine War: रूस की बेशुमार ताकत के सामने नहीं झुके 13 यूक्रेनी सैनिक, मिला हीरो का दर्जा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement