Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka Crisis: गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे पर विपक्षी नेता और स्पीकर एक-दूसरे को क्यों ठहरा रहे झूठा?

श्रीलंका के मौजूदा हालात में लोगों का आक्रोश भी बढ़ता जा रहा है. इस बीच गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे को लेकर विपक्षी नेता और स्पीकर भिड़ गए हैं.

Latest News
Sri Lanka Crisis: गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे पर विपक्षी नेता और स्पीकर एक-दूसरे को क्यों ठहरा रहे झूठा?

राजपक्षे के इस्तीफे की हो रही है मांग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. विपक्षी दल और प्रदर्शनकारी लगातार राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ रही है.  श्रीलंका में विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने दावा किया है कि राष्ट्रपति इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. दूसरी ओर स्पीकर ने विपक्षी नेता के दावे को गलत करार दिया है. विपक्षी नेता ने कहा कि संसद के अध्यक्ष (स्पीकर) महिंदा यापा अभयवर्धना ने यह आश्वासन दिया था कि यदि सभी राजनीतिक दल उनसे पद छोड़ने का अनुरोध करें, तो राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा दे सकते हैं.

पेट्रोल के दाम में 84 रुपये बढ़ाए
एक दिन पहले ही श्रीलंकाई सरकार ने पेट्रोल के दाम बढ़ाए थे. सरकार ने एक लीटर पेट्रोल के दाम में 84 रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया था. इस दाम वृद्धि ने लोगों को उत्तेजित कर दिया था और प्रदर्शनकारियों ने सड़क और हाइवे जाम कर दिया था. इसके बाद विरोध कर रही हिंसक भीड़ पर पुलिस फायरिंग में एक नागरिक की मौत भी हो गई थी. अब श्रीलंका में विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने दावा किया है कि राष्ट्रपति बढ़ते दबाव के बीच इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं.

पढ़ें: Sri Lanka Crisis: प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोली, 1 की मौत और 10 घायल 

विपक्षी नेता के दावे को स्पीकर ने बताया बकवास
डेली मिरर की खबर के मुताबिक, संसद के अध्यक्ष अभयवर्धना ने प्रेमदासा के दावों को खारिज किया है. उन्होंने विपक्षी नेता के दावे से इनकार करते हुए कहा कि  सोशल मीडिया में इस तरह की खबरें प्रसारित हो रही हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी नेताओं को सूचित किया था कि यदि सभी दल अनुरोध करें तो राष्ट्रपति इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. मैंने सिर्फ ये कहा था कि जिसके भी पास बहुमत होगा उसे राष्ट्रपति सत्ता सौंपने के लिए तैयार हैं.

प्रेमदासा ने स्पीकर को झूठा ठहराया
विपक्षी दल के नेता प्रेमदासा ने स्पीकर के दावे खारिज करने के जवाब में उन्हें ही झूठा ठहरा दिया है. उन्होंने कहा कि अभयवर्धना ने राष्ट्रपति के इस्तीफा देने के लिए तैयार होने की बात कही थी. प्रेमदासा ने कहा कि मैं मूर्ख नहीं हूं कि आपने जो कहा उसे तोड़-मरोड़कर पेश करूं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अपने बयान से इनकार मत करिए. आप सरासर झूठ बोल रहे हैं. इसके जवाब में अभयवर्धना ने आरोप लगाया कि प्रेमदासा सरासर झूठ बोल रहे हैं. विपक्ष के मुख्य सचेतक लक्षमण किरीला ने भी पुष्टि की है कि अध्यक्ष ने कुछ नहीं कहा था.

पढ़ें: Sri Lanka Crisis: गोटाबाया राजपक्षे ने नई कैबिनेट का किया गठन, परिवार के कई सदस्य बाहर

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement