Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: पंजाब विधानसभा में इमरान खान के विधायकों का हंगामा, स्पीकर की कर दी पिटाई

पाकिस्तान की सियासत में राजनीतिक ड्रामेबाजी का दौर जारी है. आज पंजाब प्रांत की एसेंबली में इमरान खान की पार्टी के विधायकों ने जमकर उत्पात मचाया.

Latest News
Pakistan: पंजाब विधानसभा में इमरान खान के विधायकों का हंगामा, स्पीकर की कर दी पिटाई

विधानसभा में जमकर हुआ हंगामा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के नेता सत्ता गंवाने के सच को अभी तक बर्दाश्त नहीं कर पाए हैं. आज पंजाब एसेंबली में उनकी पार्टी के विधायकों ने मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ दी हैं. पीटीआई के विधायकों ने पहले तो जमकर हंगामा किया था और फिर स्पीकर के पास ही पहुंच गए. वहां उन्होंने स्पीकर को तमाचे जड़ दिए और मारपीट की थी. चौधरी परवेज इलाही का हाथ टूट गया है. 

दोनों पार्टी के विधायक भिड़े, खूब चले लात-घूंसे
पंजाब में अभी तक इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ की सरकार थी. विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद इमरान खान ने सरकार में शामिल बागी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- क्यू के चौधरी परवेज इलाही को मुख्यमंत्री पद का ऑफर दिया था. मामला यहां पर खत्म नहीं हुआ और आज दोनों पार्टियों के विधायकों के बीच जमकर मारपीट हुई थी.

मुख्यमंत्री के चुनाव के दौरान हंगामा
पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा में नए मुख्यमंत्री के चुनाव के दौरान हंगामा हुआ था. इमरान खान की पार्टी पीटीआई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग- क्यू के विधायकों के बीच जुबानी झड़प आगे जाकर मारपीट में बदल गई. इस हमले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग- क्यू के प्रमुख और पंजाब विधानसभा के स्पीकर चौधरी परवेज इलाही का हाथ टूट गया है. पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी पर भी हमला किया था. इसके बाद पीटीआई के तीन विधायकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हंगामे के कारण काफी इंतजार और देरी के बाद पंजाब विधानसभा का सत्र शुरू हो सका था.

पढ़ें: Imran Khan के हटने के बाद कैसे होंगे अमेरिका-पाकिस्तान संबंध? पेंटागन ने कही यह बात

मुस्लिम लीग- क्यू के विपक्ष का साथ देने पर भड़का मामला 
बता दें कि सरकार बचाने के लिए इमरान खान ने पंजाब में अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री को हटाकर पाकिस्तान मुस्लिम लीग- क्यू के चौधरी परवेज इलाही को मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया था. पीटीआईआ के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को इस्तीफा भी देना पड़ा था. हालांकि, इसके बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग- क्यू ने ऑफर ठुकराते हुए विपक्ष का साथ देने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद से ही दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर आरोपों की बौछार कर रहे थे. नए मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच आज मामला मारपीट तक पहुंच गया था.

पढ़ें: पीएम पद गंवाने के बाद भी Imran Khan के तेवर बरकरार, विपक्ष के बाद सुप्रीम कोर्ट को खूब सुनाया

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement