Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sushmita Sen: Miss Universe बनने से लेकर कुंवारी मां बनने तक, सुर्खियों में रही बॉलीवुड की आर्या की लाइफ

सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. आज एक्ट्रेस अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था.

Latest News
article-main

Sushmita Sen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. वे आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में तमाम शानदार फिल्में की हैं और एक मुकाम हासिल किया है. वहीं, आज एक्ट्रेस अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था. तो चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनके करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में जानते हैं.

सुष्मिता सेन बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं और उनके पिता शुभीर सेन एक इंडियन एयरफोर्स विंग कमांडर रह चुके हैं. वहीं, उनकी मां सुभरा सेन ज्वेलरी डिजाइन और दुबई बेस्ड स्टोर की मालकिन हैं. एक्ट्रेस का एक भाई है, जिसका नाम राजीव सेन है. 

एक्ट्रेस के करियर की शुरुआत उस दौरान हुई थी, जब वह महज 19 साल की थी. दरअसल, उन्होंने साल 1994 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था. इस ब्यूटी पीजेंट प्रतियोगिता में उनका मुकाबला एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से हुआ था. हालांकि ऐश्वर्या ने मिस इंडिया में दूसरा स्थान हासिल किया था और सुष्मिता सेन ने ये खिताब अपने नाम कर लिया था. उसके बाद उन्होंने उसी साल मिस यूनिवर्स ब्यूटी पीजेंट में भारत की ओर  से हिस्सा लिया था और इसमें देश का नाम रोशन कर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- ललित मोदी के साथ शादी करने वाली थीं सुष्मिता सेन? एक्ट्रेस ने रिश्ते को लेकर खोले राज

सुष्मिता सेन का एक्टिंग करियर

इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने जैसा कि साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता और उसके बाद उन्होंने साल 1996 में फिल्म दस्तक से एक्टिंग की शुरुआत की. उसके बाद उन्होंने तमिल एक्शन फिल्म रतचगन में काम किया. इसके बाद सुष्मिता सेन ने जोर, बीवी नंबर वन, सिर्फ तुम, हिंदुस्तान की कसम, आगाज, जैसी फिल्मों में काम किया. वहीं, हाल ही में सुष्मिता सेन अपनी आर्या फ्रेंचाइजी की वेब सीरीज आर्या 3 में नजर आई थीं. जो कि लोगों के द्वारा काफी पसंद की गई है. उसके अलावा उन्होंने ट्रांसजेंडर के जीवन पर आधारित वेब सीरीज ताली में भी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है. 

ये भी पढ़ें- समय से सेट छोड़ने पर Sushmita Sen को मिला एटीट्यूड वाली का टैग, मेकर्स से लेकर एक्टर्स को होती थी दिक्कत

25 की उम्र में बनीं मां

एक्ट्रेस के करियर के बाद उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की जाए तो सभी जानते हैं कि सुष्मिता 49 साल की हो गई हैं और उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है और उनकी दो बेटियां है. दरअसल, जब सुष्मिता महज 25 साल की थी, तब उन्होंने अपनी पहली बेटी रेने को गोद लिया था. उसके बाद उन्होंने साल 2010 में अलीशा को गोद लिया था. जिसको लेकर एक्ट्रेस की खूब सराहना हुई. 

इन नामी लोगों संग जुड़ा सुष्मिता सेन का नाम

वहीं, एक्ट्रेस अपने अफेयर्स को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं. सुष्मिता का कई कलाकारों और कई नामी लोगों के साथ अफेयर रहा है. एक्ट्रेस का नाम जानें माने बिजनेसमैन ललित मोदी, एक्टर रणदीप हुड्डा, पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम, मॉडल रोहमन शॉल संग भी उनके अफेयर की खबरें काफी चर्चा में रही हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement