Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: शाह के एडिटेड वीडियो की जांच करेगी दिल्ली पुलिस, गृह मंत्रालय ने दर्ज कराई FIR

पीएम मोदी (PM Modi) आज कर्नाटक (Karnataka) में 4 बड़ी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. वो सबसे पहले बेलगावी का दौरा करेंगे. वहां से उत्तर कन्नड़ के सिरसी और दावणगेरे पहुंचेंगे. फिर वो बेल्लारी के लिए प्रस्थान करेंगे.

Latest News
article-main

अमित शाह ने संविधान बदलने के आरोपों को किया खारिज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार अभियान के दौरान पक्ष और विपक्ष की पार्टियां और उनके नेतागण एक-दूसरे को लेकर हमलावर हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी ने अब राहुल गांधी के विदेश दौरे को लेकर प्रहार किया है. उन्होंने दक्षिण गोवा में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस के साहबजादे के विदेश दौरे का राज पता चला गया है. वह विदेश से एक्सरे मशीन लाए हैं, जिससे देशवासियों की संपत्ति की जांचकर अपने पसंदीदा वोट बैंक को देंगे. वहीं विपक्षी नेताओं की तरफ से भी बीजेपी सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं. दिन-भर के चुनावी अपडेट पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

LIVE BLOG

  • 28 Apr 2024, 21:32 PM

    शाह के एडिटेड वीडियो की BJP और गृह मंत्रालय ने की शिकायत, दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच

    देश के गृहमंत्री अमित शाह का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को एडिटेड बताते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई है. शिकायत में कहा गया है कि इस वीडियो के साथ जानबूझकर छेड़छाड़ की गई है. यह शिकायत भाजपा के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी दिल्ली पुलिस से की है. दिल्ली पुलिस ने दोनों शिकायत के आधार पर एक FIR दर्ज कर ली है. यह FIR दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने दर्ज की है और मामले की जांच शुरू कर दी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 19:56 PM

    कर्नाटक पहुंचे PM Modi बोले 'जिन्होंने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया, उन्हें जनता ठुकराएगी'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक में ताबड़तोड़ कई जगह जनसभाएं कीं. इस दौरान उन्होंने विपक्ष के INDI गठबंधन को धर्म, भ्रष्टाचार और एजेंडे के मुद्दे पर जमकर घेरा. सिरसी में उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा, अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण जिन्होंने ठुकराया है, उन्हें इस लोकसभा चुनाव में जनता ठुकराएगी. इसके बाद होसपेटे में उन्होंने विपक्षी नेताओं का भारत के विरोधी देशों और संगठनों से गठजोड़ होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, कुछ देश और संस्थाएं आसानी से मुनाफा कमाने के लिए भारत और उसकी सरकार को कमजोर करना चाहते हैं. पीएम मोदी ने जनता से सवाल भी पूछा कि जिस विपक्षी गठबंधन में प्रधानमंत्री बनने के इतने सारे इच्छुक बैठे हैं, वहां प्रधानमंत्री कैसे बनेगा? फिर उन्होंने खुद ही इसका जवाब दिया. उन्होंने दावणगेरे में दावा किया, 'इंडी' गठबंधन एक 'फॉर्मूला' लाया है. इसमें यदि विपक्षी गठबंधन सत्ता में आए तो उसमें शामिल हर दल को 1-1 साल के लिए प्रधानमंत्री पद मिलेगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 19:52 PM

    नड्डा पर तेजस्वी यादव के बयान से भड़की BJP, EC से की शिकायत

    भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ RJD नेता तेजस्वी यादव के बयान को लेकर भाजपा भड़क गई है. BJP के लीगल सेल ने तेजस्वी यादव के खिलाफ भारतीय निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजी गई है, जिसमें तेजस्वी के चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाने और उसके खिलाफ FIR कराने की मांग की गई है. यह शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ ही बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भी की गई है. तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले कहा था कि वो (नड्डा) बार-बार दिल्ली से आते हैं और साथ में कैश से भरे 5-6 बैग लाते हैं. चुनाव वाले इलाकों में कैश बांटते हैं इसमें जांच एजेंसियां भी उनके साथ हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 17:30 PM

    'कैफे में ब्लास्ट को सिलेंडर फट गया कहकर टाल रहे थे ये लोग' कर्नाटक में पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना

    कर्नाटक के बल्लारी में जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार और आतंक के खिलाफ कमजोर कार्रवाई को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, जो लुटियंस दिल्ली (दिल्ली का राजनीतिक इलाका) को जानते हैं, उन्हें पता है कि 2014 से पहले दिल्ली की सत्ता के गलियारों में दलालों का दबदबा था. दिल्ली के होटलों के कमरे पूरे साल दलालों के लिए बुक रहते थे. दिल्ली में दलाली से ही काम होता था. 2014 में आपने मुझे बैठाया और इन गलियारों में दलालों का स्वच्छता अभियान हो गया. इसके बाद पीएम मोदी बोले, (बेंगलुरु) कैफे में ब्लास्ट होने पर उन्होंने (कांग्रेस सीएम) कहा सिलेंडर फटा है. अरे सिलेंडर नहीं इनका दिमाग फटा है. फिर ये बोले व्यापार में दुश्मनी का नतीजा है. NIA ने जांच की तो खतरनाक साजिश निकली. बंगाल में लोग पकड़े गए हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 17:11 PM

    AAP ने कैंपेन सॉन्ग में जेल में बंद केजरीवाल संग दिखाई गुस्साई भीड़, नाराज चुनाव आयोग ने गिराई गाज

    आम आदमी पार्टी (AAP) के इलेक्शन कैंपेन सॉन्ग पर चुनाव आयोग की गाज गिर गई है. आयोग ने पार्टी को इस कैंपेन सॉन्ग को तत्काल सोशल मीडिया से हटाने और बदलाव के बाद दोबारा सबमिट करने का आदेश दिया है. आयोग के सर्टिफाइड करने के बाद ही सॉन्ग जारी किया जाएगा. आयोग ने सॉन्ग में 'जेल के जवाब में हम वोट देंगे' लाइन के साथ सलाखों के पीछे बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर और उसके साथ हाथों में जलती मशालें आदि लिए हुए आक्रोशित भीड़ दिखने पर आपत्ति जताई है. EC ने गाने से केबल टेलीविजन नेटवर्क रूल्स, 1994 और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होने और न्यायपालिका की इमेज बिगड़ने की बात कही है. उधर, चुनाव आयोग के यह आदेश जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी नाराज हो गई है. पार्टी प्रवक्ता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसे भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की तानाशाही बताया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 16:55 PM

    बिहार के गोपालगंज में कंटेनर ने मारी इलेक्शन ड्यूटी बस में टक्कर, 2 जवानों की मौत और 15 घायल

    Lok Sabha Elections 2024 की गहमागहमी के बीच बिहार के गोपालगंज में बड़ा हादसा हो गया है. चुनाव ड्यूटी पर जा रहे सुरक्षा बल के जवानों की बस का एक्सीडेंट हो गया है. हादसे में 3 जवानों की मौत हो गई है, जबकि करीब 15 घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने ANI से कहा, चुनाव ड्यूटी के लिए सुरक्षा बलों की टीमों को अलग-अलग जगह भेजा जा रहा था. इसी दौरान सुपौल जा रही जवानों से भरी बस एक जगह हाइवे के किनारे ढापे के बाहर रुकी थी. जवान बस से उतरकर लंच ले रहे थे, इसी दौरान एक कंटेनर ने पीछे से आकर सीधे बस में टक्कर मार दी. टक्कर बेहद भीषण थी. इस हादसे में 3 जवानों की जान चली गई है, जबकि 10-15 जवान घायल हुए हैं. घायलों का हर संभव इलाज किया जा रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 15:55 PM

    कांग्रेस ने अमरिंदर लवली का इस्तीफा किया मंजूर


    दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया का बयान आया है. उन्होंने कहा कि उम्मीदवार नहीं बदला जाएगा. इसके साथ ही पार्टी ने लवली का इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 14:52 PM

    अमित शाह ने एटा में राम मंदिर को लेकर विपक्षी नेताओं से पूछे सवाल


    गृह मंत्री अमित शाह ने एटा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैं अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि आपको प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला था या नहीं मिला था? राहुल बाबा को भी पूछना चाहता हूं कि प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला था या नहीं मिला था? सोनिया गांधी को भी मिला, मल्लिकार्जुन खरगे को भी मिला, डिंपल यादव को भी मिला लेकिन कोई वहां नहीं गया.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 14:46 PM

    कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई बनाए गए BJYM के प्रदेश प्रभारी


    कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं. उन्हें पार्टी की तरफ से हिसार लोकसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिला. कयास लगाए जा रहे थे कि इसके बाद से वो अपनी पार्टी बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. ये भी कहा जा रहा है कि पार्टी उन्हें मनाने में जुटी हुई है. इसी बीच खबर आई है कि उनके बेटे भव्य बिश्नोई को पार्टी ने नई जिम्मेदारी दी है. भव्य बिश्नोई विधायक हैं. बीजेपी की तरफ से भव्य को भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. उन्हें ये जिम्मेदारी राज्य के सीएम और हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष नायब सैनी की तरफ से दी गई है. भव्य ने एक्स पर पोस्ट करके सीएम यब सैनी को धन्यवाद भी किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 13:24 PM

    जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर लगाए तुष्टीकरण के आरोप


    पश्चिम बंगाल के बरहामपुर में अपने चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि जब हम मजबूत सरकार की बात करते हैं तो ममता बनर्जी मजबूर सरकार की बात करती हैं और मजबूर सरकार चाहती हैं. ऐसी सरकार जो तुष्टीकरण करती है, भेदभाव करती है, जो आतंकवादियों के साथ नर्मी रखती है. दूसरी ओर पीएम मोदी की अगुवाई में मजबूत सरकार बनती है. जब पाकिस्तान हम पर बुरी नजर डालता है तो पीएम मोदी की अगुवाई में देश सर्जिकल स्ट्राइक करता है और घर में घुसकर मारता है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 13:10 PM

    अरविंदर सिंह लवली का दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा 


    दिल्ली के बड़े कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ये इस्तीफा पार्टी के AAP से साथ गठबंधन से नाराज होकर दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर मुझे किसी को अपॉइंट करने का अधिकार भी नहीं है. उन्होंने इस संबंध में एक्स पर लिखा है कि 'दिल्ली कांग्रेस यूनिट आप पार्टी के साथ गठबंधन के विरुद्ध थी, जो कांग्रेस पार्टी को लेकर झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र बुनियाद पर बनी थी. इसके बाद भी पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का निर्णय लिया है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 12:45 PM

     80 की 80 सीटों पर जीतेगी बीजेपी- बोले केशव प्रसाद मौर्य 

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार अमेठी में भाजपा अपने विजय को दोहराने के साथ रायबरेली में कमल खिलाएगी. हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें जीतना है. अमेठी, रायबरेली, कन्नौज, मैनपुरी में बड़े अंतर से कमल खिले इसपर हमारा ध्यान है ताकि यह पता चल जाए कि यह कांग्रेस, सपा का नहीं भाजपा का गढ़ है. यहां मजबूती से तैयारी चल रही है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 12:39 PM

    राहुल पर बरसे पीएम मोदी 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को राजा, महाराजाओं का योगदान याद नहीं आता. वोट बैंक के लिए वे राजा, महाराजा के खिलाफ बोलते हैं लेकिन नवाबों, बादशाहों, सुल्तानों के खिलाफ उनमें एक शब्द बोलने की ताकत नहीं है. कांग्रेस की तुष्टीकरण की मानसिकता अब खुलकर देश के सामने आ रही है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 12:08 PM

    PM मोदी- कांग्रेस की सरकार को नेहा जैसी बेटियों का महत्व नहीं, बस वोट बैंक की चिंता


    बेलगावी में PM मोदी ने 'नेहा मर्डर केस' को लेकर कांग्रेस को घेराते हुए कहा कि 'हुबली में कॉलेज कैंपस में जो हुआ उसने देश में भूचाल ला दिया है, उस बेटी का परिवार एक्शन की मांग करता रहा लेकिन कांग्रेस की सरकार तुष्टीकरण के दबाव को ही प्राथमिकता देती है. उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कीमत नहीं है, उन्हें अपने वोट बैंक की चिंता है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 12:04 PM

    PM Modi- कांग्रेस मानसिक रूप से अंग्रेजों की गुलामी में ही जी रही थी


    कर्नाटक के बेलगावी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'पिछले 10 सालों में बीजेपी-NDA की सरकार ने देश के नागरिकों की इज ऑफ लिविंग के लिए बहुत कार्य किया है. इसका बड़ा उदाहरण भारतीय न्याय संहिता है. कांग्रेस मानसिक रूप से अंग्रेजों की गुलामी में ही जी रही थी.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 9:43 AM

    कार्यालय खुलने पर ओमप्रकाश राजभर ने दिया बयान 


    NDA प्रत्याशी केंद्रीय कार्यालय खुलते ही ओमप्रकाश राजभर ने दिया बयान. उन्होंने कहा कि घटक दल के लोगों को थाना, ब्लॉक,तहसील और जिले में कोई समस्या हो तो हमें याद करें. ओमप्रकाश प्रकाश राजभर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पिछले दिनों ओमप्रकाश राजभर ने पीला गमछा लगाकर थाने जाने को लेकर बयान दिया था. बयान के बाद सुभासपा के एक नेता पिले गमछे में थाना चला गया था, जहां उसकी पिटाई हुई थी. अब थाने, ब्लॉक, तहसील और जिले में समस्या होने पर संपर्क करने के लिए कहा गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 8:02 AM

    सीएम योगी आज यूपी में कई बड़ी रैलियों को करेंगे संबोधित 


    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश में कई बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 12:05 बजे बरेली में जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 01:30 बजे बदायूं में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 03:05 बजे एटा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 8:04 AM

    सुनीता केजरीवाल का आज पश्चिमी दिल्ली में रोड शो


    सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज शाम 4 बजे पश्चिमी दिल्ली में रोड शो को संबोधित करेंगी. आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी, विधायक दुर्गेश पाठक और लोकसभा उम्मीदवार सोमनाथ भाटी और सहीराम पहलवान आज 'जेल का जवाब वोट से' वॉकथॉन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 8:03 AM

    अखिलेश यादव आज बरेली और मुरादाबाद में करेंगे रैली


    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज बरेली और मुरादाबाद में जनसभा करेंगे. वे मुरादाबाद के बिलारी के गांव सियोहरा में जुपिटर मार्केट ग्राउंड में दोपहर 12:30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. वे बरेली के सिविल लाइंस के कॉलेज ग्राउंड में दोपहर 2:20 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 8:00 AM

    राहुल गांधी आज ओडिशा और दमन-दीव के दौरा पर रहेंगे 


    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ओडिशा और दमन एवं दीव का दौरा करेंगे. वे दोपहर 12 बजे ओडिशा के जिला केंद्रपाड़ा के सालेपुर कुलिया आरएमसी ग्राउंड में  जनसभा को संबोधित करेंगे. वे शाम 4 बजे दमन एवं दीव के मोतीदामन लाइट हाउस में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 7:58 AM

    जेपी नड्डा आज करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा


    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. वे दोपहर 1 बजे बहरामपुर के जोली बागान मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 3 बजे बगुला आईटीआई कॉलेज ग्राउंड, रानाघाट में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 7:11 AM

    राजनाथ सिंह आज गुजरात में करेंगे चुनाव-प्रचार


    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज गुजरात का दौरा करेंगे. वे अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस और गुजरात में बसे गैर-गुजरातियों की एक सभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर बाद खंभात में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वे शाम को भावनगर के शिहोर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 7:10 AM

    अमित शाह आज यूपी में कई बड़ी रैलियों को करेंगे संबोधित 


    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में कई बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 12 बजे कासगंज के बारह पत्थर मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 01:30 बजे मैनपुरी के किशनी में पब्लिक स्कूल ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 3 बजे इटावा के प्रदर्शनी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 28 Apr 2024, 7:09 AM

    पीएम मोदी आज कर्नाटक के दौरे पर


    पीएम मोदी आज कर्नाटक में कई बड़े रैलियों को संबोधित करेंगे. वे सुबह 10 बजे बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 12 बजे उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 2 बजे दावणगेरे में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वे शाम 4 बजे बेल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement