Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया क्यों NDA से साथ किया गठबंधन

Chandrababu Naidu: चंद्रबाबू नायडू ने बताया कि वह लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में क्यों लौट आए.

Latest News
article-main

TDP Chief Chandrababu Naidu (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के दो चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद सभी दल तीसरे चरण की तैयारी में लगे हुए हैं. एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के दौर में गठबंधन वाले दल अपने साथी दल की खूब तारीफ कर रहे हैं. इस बीच आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (TDP Chief Chandrababu Naidu) ने बताया कि वह भाजपा  (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA)  में क्यों शमिल हुए. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर कभी सीधा हमला बोलने वाले चंद्रबाबू नायडू ने उनकी खूब तारीफ़ की है. 

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान चंद्रबाबू नायडू ने कहा,''सीएम जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के विकास और भविष्य को नष्ट कर दिया है, और इसकी रक्षा करना मेरी ज़िम्मेदारी है. राज्य गहरे जाल में फंस गया है.'' उन्होंने एनडीए में शामिल होने के सवाल पर कहा,''जगन मोहन रेड्डी जैसी सरकार जैसी कोई सरकार नहीं देखी है, उन्होंने सारी सरकारी संपत्तियां बेच दी हैं. अब मुझे लोगों की रक्षा करनी है और उनका भविष्य बचाना है, ”

बीजेपी से क्यों था मतभेद?

जब चंद्रबाबू नायडू से बीजेपी के साथ हुए मतभेद पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया,''आंध्र प्रदेश को बचाने" के लिए पवन कल्याण की जनसेना के साथ भाजपा से हाथ मिलाया. भाजपा के साथ मतभेद केवल राज्य को विशेष दर्जा देने के विषय पर था और विकास और आर्थिक सुधार जैसे अन्य मोर्चों पर था लेकिन मैं और पीएम मोदी एक साथ खड़े हैं.'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में उन्होंने कहा कि भारत में अंतर्निहित शक्ति है. वह भारत और दुनिया भर में भारतीयों को उचित नेतृत्व प्रदान करने में सक्षम हैं. जबकि पूरी दुनिया में नेतृत्व का संकट है, पीएम मोदी मजबूती से नेतृत्व कर रहे हैं. 

पीएम मोदी और अपनी विचारधारा को एक बताते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा,''हम आर्थिक सुधारों, विकास, धन सृजन, भारत और भारतीयों के प्रचार में एक ही पहलू पर हैं और हम दोनों में कोई अंतर नहीं है.'' इस दौरान उन्होंने जगन मोहन रेड्डी पर कई तरह के आरोप लगाए. उन्होने कहा,''तेलंगाना और दुनिया भर में अन्य स्थानों में तेलुगु समुदाय विकास कर रहा है लेकिन राज्य के लोगों के सामने कोई विकास नहीं आ रहा है.''

आंध्र प्रदेश में साथ आए बीजेपी-टीडीपी

आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और बीजेपी के बीच सीट बंटवारा हो चुका है. भाजपा छह लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है  जबकि TDP 17 संसदीय और 144 राज्य सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, पवन कल्याण की जनसेना दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जानकारी के लिए बता दें कि 2024 का चुनाव पहली बार होगा, जब तीन दल एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. जब TDP और BJP 2014 में मिलकर चुनाव लड़ा था, तब जनसेना उनकी बाहरी सहयोगी थी. 

गौरतलब है कि TDP ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले 2018 में NDA गठबंधन से अपना नाम वापस ले लिया था. आंध्र प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा न मिलने से नाराज चंद्रबाबू नायडू ने NDA सरकार से नाम वापस ले लिया था. उन्होंने गठबंधन से नाम वापस लेते हुए कहा था कि हमारा फैसला बिल्कुल सही है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement