Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के सीएम फेस, Kejriwal ने किया ऐलान

आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि अगर पंजाब में उसकी सरकार बनती है तो भगवंत सिंह मान को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के सीएम फेस, Kejriwal ने किया ऐलान

CM Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले राज्य के सीएम के चेहरे का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि अगर पंजाब में उसकी सरकार बनती है तो भगवंत सिंह मान को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि इसका फैसला पब्लिक वोटिंग से लिया गया है. उन्होंने कहा कि 21 लाख से ज्यादा पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया था, जिसमें से 93.3 फीसदी ने भगवंत मान का नाम लिया.

पब्लिक वोटिंग में दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम था. बता दें कि सिद्धू कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. केजरीवाल ने कहा कि AAP के सर्वे में सिद्धू को भी 3.6 फीसदी वोट मिले थे. केजरीवाल ने कहा कि जब लोगों से उनकी राय ली गई तो कुछ लोगों ने उन्हें भी मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपना मत दिया हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं बनेंगे. 

यह भी पढ़ेंः पंजाब: CM चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ED की छापेमारी, अवैध खनन मामले में हो रही कार्रवाई

लोगों से मांगी गई थी राय 
आम आदमी पार्टी ने पंजाब में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए लोगों से राय मांगी थी. 17 जनवरी शाम 5 बजे तक लोगों से राय मांगी थी. आप ने दावा किया है कि पंजाब में AAP का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने के लिए 21 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी राय भेजी है. दावे के मुताबिक 17 जनवरी तक 21.59 लाख लोगों ने व्हाट्सएप, कॉल और मैसेज पर सीएम उम्मीदवार के चेहरे पर सुझाव दिए हैं.

पंजाब में 20 फरवरी को होगा मतदान
पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग 20 फरवरी को होगी. पंजाब में वोटिंग पहले 14 फरवरी को होनी थी लेकिन रविदास जयंती की वजह से चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इसके लिए कई राजनीतिक पार्टियों ने इसके लिए चुनाव आयोग को लेटर लिखा था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement