Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Assembly Polling 2022: मणिपुर में दूसरे चरण में 22 सीटों पर वोटिंग शुरू, इन उम्मीदवारों पर रहेगी नजर

मणिपुर में विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में शनिवार को छह जिलों की 22 विधानसभा सीटों पर मतदाता 92 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे.

Manipur Assembly Polling 2022: मणिपुर में दूसरे चरण में 22 सीटों पर वोटिंग शुरू, इन उम्मीदवारों पर रहेगी नजर

manipur assembly election 2022 second phase of polling start today fate of 92 candidates to be sealed 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Election 2022) के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान (second and final phase of voting ) सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. 6 जिलों की 22 विधानसभा सीटों पर मतदाता 92 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे. मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा. विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 फरवरी को 38 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 1247 मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए सभी बंदोबस्त कर लिये गये हैं.

यह भी पढ़ेंः UP Election 2022: वाराणसी बना सियासी अखाड़ा! पीएम मोदी और अखिलेश ने किया रोड शो

इन उम्मीदवारों पर रहेगी नजर  
दूसरे चरण में मैदान में उतरे कुछ प्रमुख उम्मीदवारों में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके ओ इबोबी सिंह और पूर्व उप मुख्यमंत्री गैखंगम गंगमेई शामिल हैं. दोनों कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. गौरतलब है कि 28 फरवरी को इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, बिष्णुपुर, कांगपोकपी और चुराचंदपुर के पांच चुनावी जिलों में 38 सीटों के लिए मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हुआ था. पहले चरण में 78.09 प्रतिशत मतदान हुआ था. बीजेपी ने मणिपुर के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को लिखे पत्र में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के दौरान बूथ कैप्चरिंग, फर्जी मतदान और हिंसा के आरोपों को लेकर 23 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान की मांग की थी. 28 फरवरी को, इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, बिष्णुपुर, कांगपोकपी और चुराचंदपुर के पांच चुनावी जिलों में 38 सीटों के लिए मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हुआ था. 

यह भी पढ़ेंः UP Election 2022: Owaisi को भविष्य का विकल्प मानते हैं पूर्वांचल के मुसलमान! इसबार है यह प्राथमिकता

12 मतदान केंद्रों पर होगी दोबारा वोटिंग 
निर्वाचन आयोग ने मणिपुर में पांच विधानसभा क्षेत्रों के 12 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है. इन सीटों पर पहले चरण के चुनाव में 28 फरवरी को मतदान हुआ था. मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेश अग्रवाल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इन केंद्रों पर 5 मार्च को मतदान होगा. जिन मतदान केंद्रों में दोबारा मतदान होगा वे खुंद्रकपम, सैतु, थानलॉन, हेंगलप और चुराचंदपुर विधानसभा क्षेत्रों में स्थित हैं.   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement