Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee Opinion Poll: दोआब में लग सकता है कांग्रेस को झटका! SAD को मिल सकती है गुड न्यूज

Zee Opinion Poll: पंजाब के दोआब में 4 जिले आते हैं. यहां 23 सीटें हैं. साल 2017 में यहां कांग्रेस को 37 फीसदी वोट मिला था.

Zee Opinion Poll: दोआब में लग सकता है कांग्रेस को झटका! SAD को मिल सकती है गुड न्यूज

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. पंजाब का सियासी रण इसबार पिछली बार से पूरी तरह से अलग है. इसबार पंजाब में सियासी दलों के अलावा किसान संगठन भी किस्मत आजमा रहे हैं. पंजाब चुनाव से पहले Zee News-DesignedBox ने मिलकर राज्य में सर्वे किया है. इस ओपिनियन पोल के लिए 1 लाख से ज्यादा लोगों से बात की गई है. ओपिनियन पोल का एरर ऑफ मर्जिन 4 फीसदी है. आइए आपको बताते हैं इस ओपिनियन पोल के अनुसार, दोआब में कौन सी पार्टी बाजी मार सकती है.

कांग्रेस को हो सकता है नुकसान!

पंजाब के दोआब में 4 जिले आते हैं. यहां 23 सीटें हैं. साल 2017 में यहां कांग्रेस को 37 फीसदी वोट मिला था. इसबार कांग्रेस को यहां 7 फीसदी वोट का नुकसान हो सकता है. राज्य में अकाली दल को पिछले चुनाव में 21 फीसदी वोट मिल सकते हैं. ओपिनियन पोल में अकाली दल को 12 फीसदी ज्यादा वोट मिलता दिख रहा है.

पढ़ें- Zee Opinion Poll: कौन जीतेगा उत्तर प्रदेश का सियासी रण? सपा को बड़े फायदे की संभावना

राज्य में पिछली बार पहला चुनाव (Election) लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) को 24 फीसदी वोट मिला था, उसे इस बार यहां पर 25 फीसदी वोट मिलने की संभावना है. भाजपा को यहां पिछले चुनाव में 9 फीसदी वोट मिला था, इसबार उसे 2 फीसदी का नुकसान हो सकता है. बात अगर अन्य दलों की करें तो पिछली बार उन्हें 9 फीसदी वोट मिले थे. इसबार अन्य दलों को 5 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

Doab Vote Share

किसे मिल सकती हैं कितनी सीटें
दोआब में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को इसबार बड़ा नुकसान हो सकता है. कांग्रेस को पिछले चुनाव में 15 सीटें मिली थीं. इस चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 7 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है. अकाली दल को पंजाब में पिछले चुनाव में 5 सीटें मिली थीं, इस चुनाव में अकाली को 9 से 11 सीटें मिलने का अनुमान है.

पढ़ें- Punjab Opinion Poll : माझा में SAD और AAP को फायदे के आसार, Congress को बड़ा नुकसान संभव 

आम आदमी पार्टी को पिछले चुनाव में दोआब में 2 सीटें मिली थीं. इसबार AAP को यहां 3 से 4 सीटें मिल सकती हैं. भाजपा को पिछली बार यहां 1 सीट मिली थी. इसबार भाजपा को यहां 1 से 2 सीटें मिल सकती हैं.

Doab Seats

CM के लिए लोगों को कौन पसंद
दोआब में चरणजीत सिंह चन्नी बतौर सीएम सबसे ज्यादा पसंद हैं, दोआब में चन्नी को 35 फीसदी लोगों ने सीएम के तौर पर पसंद किया है. नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह को सिर्फ 4-4 फीसदी लोगों ने सीएम के तौर पर पसंद किया है. AAP के भगवंत मान को 23 फीसदी लोगों को राज्य के सीएम के तौर पर अपनी पसंद बताया है. अकाली दल के सुखबीर बादल को 22 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. यहां अरविंद केजरीवाल को भी 12 फीसदी लोगों ने पंजाब के सीएम के लिए अपनी पसंद बताया है. 

Doab CM

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement