Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Election Results से पहले एक्शन में चुनाव आयोग! वाराणसी ADM के खिलाफ दिए कार्रवाई के निर्देश

चुनाव आयोग ने वाराणसी के ADM के खिलाफ एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं. अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से वाराणसी प्रशासन के खिलाफ शिकायत की थी.

Election Results से पहले एक्शन में चुनाव आयोग! वाराणसी ADM के खिलाफ दिए कार्रवाई के निर्देश

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा वाराणसी जिला प्रशासन पर काउंटिंग से पहले EVM को दूसरे स्थान पर ले जाने का आरोप लगाने के बाद चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला  लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग ने वाराणसी के ADM के खिलाफ एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं.

वाराणसी के डीएम ने बताया कि कल ट्रेनिंग के लिए EVM मंगाए गए थे जिनकों लेकर अफवाह फैल गई. इस वजह से शहर में शांति व्यवस्था प्रभावित हो सकती थी. इसी को देखते हुए एक्शन लिया गया है. चुनाव आयोग ने अधीनस्थ अधिकारी की भूमिका पर कार्रवाई की है. EVM बिना डीएम या चुनाव कार्यालय को जानकारी के बिना और बिना किसी मूवमेंट प्लान के ट्रांसपोर्ट किए जा रहे थे.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) से वाराणसी के एडीएम एनके सिंह के खिलाफ ईवीएम के प्रशिक्षण के दौरान नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) स्थानीय उम्मीदवारों को कोई जानकारी दिए बिना EVM ले जा रहे थे. उन्होंने चुनाव आयोग से इस पर गौर करने का आग्रह भी किया था. 

 इसके अलावा अखिलेश यादव ने एक वीडियो जारी कर  ये भी कहा कि अगर ईवीएम को इस तरह से ले जाया जा रहा है तो हमें सतर्क रहने की जरूरत है.  हमें अपना वोट बचाना है. हम इसके खिलाफ कोर्ट जा सकते हैं लेकिन इससे पहले मैं लोगों से लोकतंत्र को बचाने की अपील करना चाहता हूं. अखिलेश यादव के गंभीर आरोप मंगलवार को सोशल मीडिया पर कथित वीडियो सामने आने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में लगाए.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement