Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akhilesh Yadav के करीबी नेताओं के घर IT Raid, सपा अध्यक्ष बोले- 'ED और CBI भी आएगी'

आयकर विभाग की कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि सरकार के खिलाफ आवाज उठाने की वजह से ये कार्रवाई की जा रही है.

Akhilesh Yadav के करीबी नेताओं के घर IT Raid, सपा अध्यक्ष बोले- 'ED और CBI भी आएगी'

SP Leader Akhilesh Yadav.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के करीबी नेताओं के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT Raid) ने रेड डाली है. सपा के तीन दिग्गज नेताओं से संबंधित संपत्तियों पर जांच करने इनकम टैक्स अधिकारी पहुंचे हैं. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय (Rajiv Rai), लखनऊ (Lucknow) में जैनेंद्र यादव (Jainendra Yadav) और मैनपुरी (Mainpuri) में मनोज यादव (Manoj Yadav) के घरों पर आयकर विभाग (IT Department) की टीम छापेमारी कर रही है. सपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सरकार के खिलाफ विरोध करने पर सत्तारूढ़ पार्टी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है.

अखिलेश यादव ने सपा नेताओं के खिलाफ एक्शन पर रायबरेली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'जैसे जैसे भारतीय जनता पार्टी को हार सताएगी, दिल्ली से बड़े-बड़े नेता आएंगे. कोई नेता भारतीय जनता पार्टी का बचेगा नहीं जो उत्तर प्रदेश में न आए. अभी तक इन्हीं का इंतजार था कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट कब आएगा. अभी तो इनकमटैक्स डिपार्टमेंट आया है फिर ईडी आएगा, सीबीआई आएगी, न जाने कौन-कौन सी संस्थाएं आएंगी. अफवाहें फैलाई जाएंगी. इसके बावजूद भी साइकिल की रफ्तार कम नहीं होगी, रथ की रफ्तार कम नहीं होगी. और यूपी से बीजेपी का सफाया होना तय है. वे जान गए हैं कि यूपी से बीजेपी खत्म है इसलिए ही उन्होंने आईटी डिपार्टमेंट को भेजा है.'
 

​​​​​​

UP Elections: अमित शाह ने किया 'सपा-बसपा' पर प्रहार, बोले- सिर्फ खास जातियों के लिए काम किया

क्या बोले सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय?

यूपी के मऊ जिले में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय घर है. राजीव राय के घर इनकम टैक्स के अधिकारियों ने सुबह 7 बजे दबिश दी. इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के खिलाफ सपा के कार्यकर्ता नाराजगी जता रहे हैं. राजीव राय ने भी कहा है कि लोगों की मदद करना बीजेपी को पंसद नहीं आया है इसलिए उनके खिलाफ ये कार्रवाई हो रही है.  अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले मनोज यादव के ठिकानों पर भी आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. मनोज यादव आरसीएल ग्रुप के मालिक हैं. मनोज यादव के घर आयकर विभाग के अधिकारी 12 गाड़ियां लेकर पहुंचे हैं.

राजीव राय के घर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. सपा कार्यकर्ता इनकम टैक्स के एक्शन से नाराज हैं. इनकम टैक्स की टीम ने राजीव राय को उनके घर में नजरबंद किया है. उनका घर शहर कोतवाली सहादतपुरा क्षेत्र में पड़ता है. राजीव राय मऊ से लोक सभा का चुनाव लड़ चुके हैं और उनकी गितनी सपा के दिग्गज नेताओं में होती है.

 

मेरे पास अवैध पैसा नहीं, मेरा मददगार होना बीजेपी को खला: राजीव राय

राजीव राय ने लगातार हो रहे इनकम टैक्स विभाग के एक्शन पर कहा कि मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. मेरे पास कोई अवैध पैसा नहीं है. मेरा लोगों की मदद करना बीजेपी को खल गया.  

यह भी पढ़ें-
UP Election 2022: क्या फिर कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बनेगी अमेठी?

पंजाब चुनाव 2022: BJP की दस्तक के लिए सहारा साबित हो सकते हैं Captain?
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement