Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Exit Polls 2022: बीजेपी के हाथ से फिसल सकती है सत्ता, कांग्रेस के लिए गुड न्यूज

पर्वतीय प्रदेश उत्तराखंड से एक्जिट पोल्स में कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आ रही है. अगर ये अनुमान नतीजों में बदलते हैं तो कांग्रेस की वापसी हो सकती है.

Latest News
Uttarakhand Exit Polls 2022: बीजेपी के हाथ से फिसल सकती है सत्ता, कांग्रेस के लिए गुड न्यूज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड में सत्ता वापसी की कोशिशों में जुटी बीजेपी के लिए निराश करने वाली खबर आ सकती है. ज़ी न्यूज के एक्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. मुकाबला यहां भी कड़ा है लेकिन आंकड़े नतीजों में बदलते हैं तो बीजेपी को झटका लग सकता है. 

कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने लगाया है जोर 
उत्तराखंड में सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी ओर से पूरा जोर लगाया था. चुनाव शुरू होने से कुछ दिन पहले तक दल-बदल भी होते रहे लेकिन ऐसा लग रहा है कि बीजेपी को एंटी इनकम्बेंसी का नुकसान झेलना पड़ सकता है. एक्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार बीजेपी को 35 फीसदी और कांग्रेस को 39 फीसदी तक वोट मिल सकते हैं. आम आदमी पार्टी को 9 फीसदी और बीएसपी को 8 फीसदी तक वोट मिल सकते हैं.

उत्तराखंड वोट शेयर

कांग्रेस छू सकती है बहुमत का जादुई आंकड़ा
एक्जिट पोल में दिखाए आंकड़ों के अनुसार नतीजे आए तो कांग्रेस को प्रदेश में बहुमत मिल सकता है. कांग्रेस को 35 से 40 सीटें मिल सकती हैं और बीजेपी को 26 से 30 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. बीएसपी के खाते में 2 से 3 सीटें जा सकती हैं. आम आदमी पार्टी के लिए यहां से कोई उम्मीद की खबर नहीं आ रही है. प्रदेश में 70 विधानसभा सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 36 का है.

पढ़ें: Goa exit Poll: कांटे की टक्कर में छोटे दलों के पास रह सकती है सत्ता की चाबी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement