Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पांच दिनों में शेयर बाजार निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा, देखें आंकड़ें

इस सप्ताह के भी कारोबारी सत्रों में सेंसेक्स में करीब 1500 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जबकि निफ्टी 386 अंकों की गिरावट के साथ स्टैंड है. 

पांच दिनों में शेयर बाजार निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा, देखें आंकड़ें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस सप्ताह शेयर बाजार (Share Market) निवेशकों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखने को मिली. सबसे ज्यादा गिरावट सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन देखने को मिली, जब शेयर बाजार एक हजार से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ. इस सप्ताह के पांच कारोबारी सत्रों में निवेशकों को 5 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हो गया है. आइए आपको शेयर बाजार के आंकड़ों के हिसाब से बताते हैं कि सेंसेक्स और निफ्टी में नुकसान के साथ निवेशकों को कितना नुकसान हुआ है. 

शेयर बाजार में गिरावट 
शुक्रवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली. आंकड़ों के अनुसार बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 1016.84 अंकों की गिरावट के साथ 54,303.44 अंकों पर बंद हुआ है. जबकि इस हफ्ते सेंसेक्स में करीब 1500 अंकों की गिरावट देखने को मिल चुकी है. जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी (Nifty) में आज 276 अंकों की गिरावट देखने को मिल चुकी है, जिसके बाद 16202 अंकों पर पहुंच गया है. इस सप्ताह निफ्टी में 382.5 अंकों की गिरावट देखने को मिल चुकी है. 

10 साल के हाई पर पहुंचा भारत का कच्चा तेल, उसके बाद भी पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर 

किन शेयरों में देखने को मिली गिकरावट 
पहले गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो निफ्टी में कोटक महिंद्रा और बजाज फाइनेंस के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. एचडीएफसी और हिंडाल्को के शेयरों में साढ़े तीन फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली थी. रिलायंस का शेयर 3 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है. वहीं दूसरी ओर ग्रासिम को छोड़ अपोलो ​हॉस्पिटल, एशियन पेंट्स, डॉ. रेड्डीज लैब और डविस लैब के शेयर एक फीसदी से कम के इजाफे के साथ बंद हुए हैं.

RBI: क्या होता है रेपो रेट, आम लोगों की जिंदगी में कैसे डालता है असर 

पांच दिनों में पांच लाख करोड़ रुपए का नुकसान 
वहीं दूसरी ओ निवेशकों को इस कारोबारी सप्ताह में काफी भारी नुकसान हुआ है. निवेशकों का नुकसान बीएसई के मार्केट कैप से जुड़ा हुआ होता है. आंकड़ों के अनुसार पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बीएसई का मार्केट कैप 2,57,00,370.90 करोड़ रुपये पर थे, जो आज कारोबार बंद होने के बाद 2,51,86,546.79 करोड़ रुपये पर आ गया है. इस दौरान शेयर बाजार निवेशकों को 513,824.11 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement