Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस फाइव स्टार होटल से हो सकती है मोटी कमाई, जल्द लॉन्च होगा करोड़ों का IPO

Park Hotels IPO: एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड जल्द ही खुदका आईपीओ लेकर आने वाला है. कंपनी की ओर से सेबी के पास 1050 करोड़ रुपये का ड्राफ्ट दाखिल कर दिया गया है.

Latest News
इस फाइव स्टार होटल से हो सकती है मोटी कमाई, जल्द लॉन्च होगा करोड़ों का IPO
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीओ बाजार में इस समय काफी हलचल देखने को मिल रही है. कई कंपनियों के आईपीओ ने हाल ही में बाजार में प्रवेश किया है. टीवीएस सप्लाई चेन का आईपीओ पिछले हफ्ते आया था. टाटा समूह जल्द ही 20 वर्षों में अपनी पहली IPO लॉन्च करने वाला है. कई व्यवसाय बाजार की बेहतर स्थितियों से लाभ कमाने के लिए आईपीओ को लॉन्च कर रहे हैं, जो निवेशकों के लिए अच्छा है क्योंकि इससे उन्हें पैसा बनाने का मौका मिलता है. इसी बीच एक फाइव स्टार होटल चेन भी अपने IPO को जल्द ही मार्केट में लेकर आने वाली है.

कंपनी के देशभर में हैं कई होटल
एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड (Apeejay Surrendra Park Hotels Ltd) का नाम जल्द ही आईपीओ पेश करने वाली कंपनियों की सूची में जुड़ जाएगा. पार्क होटल्स नाम से मशहूर कंपनी देश भर के कई शहरों में फाइव स्टार होटल चलाती है. कंपनी के पास द पार्क के अलावा, द पार्क कलेक्शन और जोन बाय पार्क जैसे होटल हैं. भारत में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में पार्क का काफी अच्छा खासा नाम है.

ये भी पढ़ें: GQG ने अडानी में बढ़ाई हिस्सेदारी, पहले भी कर चुकी है 15,446 करोड़ रुपये का निवेश

आईपीओ होगा बहुत बड़ा 
कंपनी ने अपने आईपीओ को लाने की तैयार है. इसके लिए कंपनी ने एक ड्राफ्ट बाजार नियामक सेबी को यानी डीआरएचपी जमा किया है. ड्राफ्ट पेपर के अनुसार, एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड का IPO, 1,050 करोड़ रुपये का होगा. शेयरों का नया इश्यू और ऑफर फोर सेल, दोनों कंपनी के आईपीओ का हिस्सा होंगे.

OFS भी IPO में शामिल
डीआरएचपी (DRHP) के अनुसार, पार्क होटल्स के आईपीओ में 650 करोड़ रुपये के शेयरों का फ्रेश इश्यू और 400 करोड़ रुपये का ऑफर फोर सेल शामिल होगा. कंपनी के प्रमोटर एपीजे सुरेंद्र ट्रस्ट और एपीजे प्राइवेट लिमिटेड ऑफर फोर सेल के तहत 80 करोड़ रुपये और 296 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचेंगे. आरईसीपी-4 पार्क होटल निवेशक और सह-निवेशक भी अपनी ओएफएस हिस्सेदारी का एक हिस्सा बेचेंगे.

ये भी पढ़ें: इस शेयर ने कभी निवेशकों को बना दिया था कंगाल, आज खुद बन गया मल्टीबैगर स्टॉक

यहां इस्तेमाल करेगी कंपनी IPO का पैसा
देश की आठवीं सबसे बड़ी होटल चेन एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड है के पास होटल को चलाने का 5 दशकों से अधिक का अनुभव है. कंपनी के पोर्टफोलियो में 27 होटल शामिल हैं. इसके अलावा, यह कंपनी लगभग 80 बार, क्लब और रेस्तरां चलाती है. कर्ज चुकाने और व्यावसायिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कंपनी आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement