Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Diesel Price: फ्यूल की कीमत में राहत जारी, देखें लेटेस्ट प्राइस 

Petrol Diesel Price में लगातार तीसरे महीने स्थिर देखने को मिल रही हैं. बीते सप्ताह महाराष्ट्र में वैट में कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल क्रमशः 5 रुपये और 3 रुपये प्रति लीटर दाम कम हुए थे.

Latest News
Petrol Diesel Price: फ्यूल की कीमत में राहत जारी, देखें लेटेस्ट प्राइस 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Price) लगातार तीसरे महीने स्थिर देखने को मिल रही हैं. बीते सप्ताह महाराष्ट्र में वैट में कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल क्रमशः 5 रुपये और 3 रुपये प्रति लीटर दाम कम हुए थे. वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम (Crude Oil Price) में भी गिरावट देखने को मिल रही है. ब्रेंट क्रूड के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल पर बने हुए हैं. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमत में और गिरावट देखने को मिल सकती है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने के देखने को मिल रहे हैं. 

महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम 
मुंबई में, वैट में कमी के बाद, पेट्रोल के दाम 106.31 रुपये प्रति लीटर औी डीजल के दाम 94.27 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत आज 94.24 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. 

यह भी पढ़ें:- Petrol-Diesel Price: एकनाथ शिंदे सरकार ने महाराष्ट्र के लोगों को दी गुड न्यूज! पेट्रोल-डीजल पर VAT घटाया

जेट फ्यूल में गिरावट 
इस बीच, तेल विपणन कंपनियों द्वारा जेट फ्यूल कीमतों में भी 2.2 फीसदी की कमी की गई. एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) की कीमत 3,084.94 रुपये प्रति किलोलीटर से घटाकर 138,147.93 रुपये प्रति किलोलीटर कर दिया गया.  दिल्ली में, एटीएफ की कीमत घटाकर 138,147.95 रुपये किलोलीटर कर दी गई है और मुंबई में, रेट को घटाकर 137,095.74 रुपये प्रति किलोलीटर कर दिया गया है. इस साल जेट ईंधन दरों में यह केवल दूसरी कमी है. जून में कीमतें बढ़कर 141,232.87 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई थीं.

यह भी पढ़ें:- Petrol Price: सरकार के इस कदम से 20 रुपये सस्ता हो सकता है पेट्रोल, जानिए कैसे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement