Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI ने बढ़ाई स्पेशल FD की डेडलाइन, जानिए कौन-कौन से बैंक दे रहे हैं ऐसे ऑफर

SBI Fixed Deposit : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. बैंक ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
SBI ने बढ़ाई स्पेशल FD की डेडलाइन, जानिए कौन-कौन से बैंक दे रहे हैं ऐसे ऑफर

SBI Special Fixed Deposit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपनी विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर एक बार फिर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. VCare सीनियर सिटीजन स्पेशल FD योजना (VCare Senior Citizen Special FD) 20 मई 2020 को सितंबर 2020 तक निवेश की तारीख के साथ शुरू की गई थी. निवेश का अंतिम समय तब 31 मार्च 2023 तक बढ़ा दिया गया था, जिसे अब 30 जून 2023 तक बढ़ा दिया गया है.

बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह विशेष एफडी योजना शुरू की है ताकि वे अपनी आय की सुरक्षा के साथ-साथ उच्च ब्याज दरों का लाभ उठा सकें. इस योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को नियमित एफडी की तुलना में 50 से 100 आधार अंक अधिक ब्याज मिलेगा. 5 से 10 साल की अवधि के लिए बैंक 7.50 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. ग्राहक इस एफडी को बैंक शाखाओं, इंटरनेट बैंकिंग या योनो (Yono) के जरिए बुक कर सकते हैं.

एसबीआई (SBI) का लक्ष्य इस विशेष एफडी योजना की पेशकश करके वरिष्ठ नागरिकों की आय की रक्षा करना है. बैंक 7 से 45 दिनों की अवधि के लिए 3.5 प्रतिशत से लेकर 5 से 10 वर्ष की अवधि के लिए 7.50 प्रतिशत से अधिक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. इस एफडी योजना में निवेश करने पर ग्राहक लोन की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं. हालांकि, उन्हें आयकर विभाग के नियमों (Income Tax Department) के मुताबिक अपनी आय पर टीडीएस शुल्क का भुगतान करना होगा.

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की विशेष एफडी ब्याज दर 7 अप्रैल को समाप्त हो रही है, जबकि एचडीएफसी (HDFC) और आईडीएफसी (IDFC) की विशेष एफडी को अपडेट नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:  Jeevan Pramaan Patra: अब डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट पाना हुआ आसान, यहां जानें पूरा स्टेप

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement