Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्मचारियों को रक्षा बंधन का तोहफा! DA में 3% की बढ़ोतरी, आदेश जारी, खाते में बढ़ेगी सैलरी

नियमित कर्मचारियों को अब 31 फीसदी की जगह 34 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा. यह आदेश निगम के प्रबंध निदेशक ने जारी किया है.

Latest News
कर्मचारियों को रक्षा बंधन का तोहफा! DA में 3% की बढ़ोतरी, आदेश जारी, खाते में बढ़ेगी सैलरी

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल विकास निगम (Kumaon Mandal Vikas Nigam of Uttarakhand) के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. रक्षाबंधन से पहले निगम ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. निगम ने नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है जिसके बाद अब इन कर्मचारियों को 34 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा. इस संबंध में निगम के प्रबंध निदेशक की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमाऊं मंडल विकास निगम/केएमवीएन के नियमित कर्मचारियों को अब 31 फीसदी की जगह 34 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा. यह आदेश निगम के प्रबंध निदेशक ने जारी किया है. यह 1 जुलाई 2022 से लागू होगा, इसलिए 2 महीने का एरियर भी मिलेगा. निगम के इस आदेश से करीब साढ़े चार सौ नियमित कर्मचारियों को लाभ होगा. वही निगम प्रशासन ने अगस्त में एक करोड़ 20 लाख ग्रेच्युटी जमा की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार निगम को 8 करोड़ 26 लाख का फायदा हुआ है. निगम ने छठे वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों को 2020-21 जनवरी में 74 लाख रुपये जारी किए. इससे पहले मार्च में 60 लाख की ग्रेच्युटी, 2022-23 में 2 करोड़ 85 लाख की ग्रेच्युटी, छठे वेतनमान के 63 लाख बकाया, जनवरी 2022 में 3 फीसदी और फिर अप्रैल में 3 फीसदी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की गई है. अप्रैल में ही संविदा कर्मचारियों का मानदेय 800 रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये कर दिया गया था.

बता दें कि पिछले दिनों उत्तराखंड सरकार ने सार्वजनिक निकायों, उपक्रमों में कार्यरत कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के भुगतान को जुलाई से डीए (Seventh Revised Pay Scale) में 34% की दर से 1 जनवरी 2022 से मंजूरी दी थी. कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता 31 प्रतिशत के बजाय 34 प्रतिशत कर दिया गया है, हालांकि औपचारिक स्वीकृति निगम के निदेशक मंडल की अगली बैठक से होगी, ऐसे में 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता का आदेश जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें:  PPF Investment Rules Changed: सरकार ने बदले पीपीएफ निवेश के नियम, पैसा जमा करने से पहले जान लें ये फंडे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement