Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britannia अपने कारखानों में बढ़ाएगी महिलाओं की संख्या, 2024 तक पुरुषों के बराबर हो जाएगी तादाद

अमित दोषी ने कहा कि कंपनी ने देश भर में महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए गूगल के साथ भी करार किया है.

Britannia अपने कारखानों में बढ़ाएगी महिलाओं की संख्या, 2024 तक पुरुषों के बराबर हो जाएगी तादाद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दैनिक उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीआईएल) ने कहा है कि उसका 2024 तक अपने कारखाने के कर्मचारियों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने का लक्ष्य है.

कंपनी के सीएमओ अमित दोषी ने कहा कि वर्तमान में कंपनी के कारखाने के कर्मचारियों में 38 प्रतिशत महिलाएं हैं. उन्होंने कहा, "हमारा लक्ष्य वर्ष 2024 तक 50 प्रतिशत का विविधता अनुपात हासिल करना है. अभी इस मामले में हमारे कारखानों में मौजूदा राष्ट्रीय औसत 38 प्रतिशत है."

पढ़ें- OYO ने लिया बड़ा फैसला, अंकिता गुप्ता और रोहित कपूर को बनाया CEO

दोषी ने कहा कि ब्रिटेनिया के गुवाहाटी कारखाने में महिलाओं का अनुपात 60 प्रतिशत है और इसे बढ़ाकर 65 प्रतिशत किया जाएगा. उन्होंने कहा, "हमें इंजीनियरिंग के साथ-साथ पैकिंग, हाउसकीपिंग, लैब टेस्टिंग, कैंटीन और सुरक्षा जैसे आम तौर पर पुरुषों के वर्चस्व वाले क्षेत्रों में महिला कार्यबल के होने पर गर्व है."

पढ़ें- घट सकती है भारत की Growth Rate, रेटिंग एजेंसी ने लगाया अनुमान

अमित दोषी ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कंपनी पहले ही महिला उद्यमियों के बीच स्टार्ट-अप चुनौती शुरू कर चुकी है. उन्होंने कहा कि अब तक कंपनी ने ई-कॉमर्स, डिजिटल सेवाओं, मोबाइल वैन के जरिए नेत्र विज्ञान देखभाल और बाल शिक्षा जैसे क्षेत्रों में स्टार्ट-अप के लिए प्रत्येक 30 महिला उद्यमियों को 10 लाख रुपये की शुरुआती पूंजी प्रदान की है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement